Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Coronavirus के कारण विश्व हिंदू परिषद ने रामनवमी के कार्यक्रम में किया बदलाव

कोरोना वायरस की वजह से विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने 25 मार्च हनुमान जयंती से 8 अप्रैल तक देशभर में मनाए जाने वाले रामनवमी के कार्यक्रमों के स्वरूप में बदलाव किए हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 21, 2020 7:55 IST
Coronavirus के कारण विश्व हिंदू परिषद ने रामनवमी के कार्यक्रम में किया बदलाव- India TV Hindi
Coronavirus के कारण विश्व हिंदू परिषद ने रामनवमी के कार्यक्रम में किया बदलाव

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने 25 मार्च हनुमान जयंती से 8 अप्रैल तक देशभर में मनाए जाने वाले रामनवमी के कार्यक्रमों के स्वरूप में बदलाव किए हैं। विहिप के केंद्रीय महासचिव मिलिंद परांडे ने लोगों से अपील की है कि देश में बढ़ते कोरोना के प्रकोप और महामारी से निपटने के लिए राम महोत्सव के दौरान कोई बड़ी शोभायात्रा, रथयात्रा या ऐसा कोई आयोजन ना करें, जिससे इस वायरस को फैलाने में मदद मिलती हो।

Related Stories

मिलिंद परांडे ने लोगों से अपील की है कि लोग अपने अपने घरों या निकट के मंदिरों में सुचिता के साथ एकत्र होकर स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा दिए गए स्वास्थ्य रक्षा संबंधी निर्देशों का पालन करें।

विहिप ने अपने कार्यकर्ता से भी कहा है कि वे समाज के स्वास्थ्य की भी रक्षा करें। इसके अलावा, सभी हिंदू घरों पर भगवा पताका लहराएं तथा घरों के बाहर श्रीराम जन्मभूमि का स्टीकर लगाएं।

विहिप ने प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन का भी स्वागत किया है और कहा है कि प्रधानमंत्री ने जो बातें कही हैं, उन सभी का अक्षरश: पालन किया जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement