1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. देखें: स्किल इंडिया के महत्व पर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने क्या कहा

देखें: स्किल इंडिया के महत्व पर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने क्या कहा

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुए ग्लोबल इवेंट में रजत शर्मा ने स्किल इंडिया को आंदोलन में बदलने और इसे सफल बनाने की अपील की...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 17, 2018 23:08 IST
India TV Editor-in-chief Rajat Sharma calls for making ‘Skill India’ a big success - India TV Hindi
India TV Editor-in-chief Rajat Sharma calls for making ‘Skill India’ a big success

नई दिल्ली: स्किल इंडिया सिर्फ एक योजना नहीं बल्कि एक आंदोलन है। इस आंदोलन को कामयाब बनाने के लिए जरूरी है कि जो लोग अपने हाथों से अपने हुनर से काम करते हैं, उन्हें उनका वाजिब मेहनताना और सम्मान मिलना चाहिए। इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने ये बातें स्किल इंडिया को लेकर आयोजित 'World on a Platter' के कार्यक्रम में कहीं। 

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुए ग्लोबल इवेंट में रजत शर्मा ने स्किल इंडिया को आंदोलन में बदलने और इसे सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जिस दिन हम हुनरमंद लोगों को काम दिला पाएंगे, उन्हें सम्मान दिला पाएंगे और उससे उनको संपन्न बनाने में सक्षम हो पाएंगे, उस दिन हम मान लेंगे कि स्किल इंडिया का मूवमेंट सफल हो गया। इंडिया टीवी के चेयरमैन ने कहा कि इस देश की मिट्टी में कुछ ऐसा है जो गरीब से गरीब आदमी को कुछ बड़ा करने की प्रेरणा देती है।

उन्होंने कहा कि इस देश में एक आम आदमी भी कुछ बड़ा करने का सपना देख सकता है। रजत शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्किल इंडिया का कार्यक्रम शुरू किया है, उसको एक आंदोलन में बदलने की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 जुलाई 2015 को स्किल इंडिया कैंपेन लॉन्च किया था। इस कार्यक्रम का उद्देश्य 2022 तक देश के 40 करोड़ लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षित करना है। इस खास मौके पर रजत शर्मा ने क्या कहा, आईए देखते हैं:

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X