1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विशाखापट्टनम गैस पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान, मरने वालों के परिजनों को मिलेंगे 1 करोड़ रुपए

जगन मोहन रेड्डी ने विशाखापट्टनम गैस पीड़ितों के लिए किया मुआवजे का ऐलान, मरने वालों के परिजनों को मिलेंगे 1 करोड़ रुपए

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने विशाखापट्टनम की फैक्ट्री में गैस रिसाव के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। जगनमोहन रेड्डी ने कहा कि मरने वालों के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

T. Raghavan T. Raghavan
Updated on: May 07, 2020 23:57 IST
Vizag gas leak: Andhra CM Jaganmohan Reddy announces ex-gratia of Rs 1 crore to families of deceased- India TV Hindi
Image Source : AP Vizag gas leak: Andhra CM Jaganmohan Reddy announces ex-gratia of Rs 1 crore to families of deceased

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने विशाखापट्टनम की फैक्ट्री में गैस रिसाव के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।  जगनमोहन रेड्डी ने कहा कि मरने वालों के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। अबतक 348 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होनें कहा कि सरकार कोशिश करेगी कि मुआवजे की रकम कंपनी की तरफ से मृतकों के परिजनों को दिलाई जाए। अगर कुछ कम पड़ा तो उसे सरकार पूरा करेगी। रेड्डी ने कहा कि गैस लीक होने के बाद फैक्ट्री में साइरन नहीं बजा। 

जगन मोहन रेड्डी ने बीमार हुए लोगों को 25-25 हजार रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाने का भी ऐलान किया है। उन्होनें बताया कि घटना सुबह 3.30 और 4 बजे के बीच हुई। 5 बजे तक पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहत बचाव का काम शुरू कर दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वेंटीलेटर पर जिन लोगों को रखा गया है, उन्हें मुआवजे के तौर पर 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जगन मोहन रेड्डी ने विशाखापट्टनम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही है। विशाखपट्टनम पहुंचने के बाद वो बीमार लोगों से मिलने के लिए अस्पताल गए थे। अस्पताल से जगन कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और वहां हालात की पूरी जानकारी ली।

अबतक 10 लोगों की मौत, हजारों लोगों को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में आर.आर. वेंकटपुरम गांव में दक्षिण कोरिया की कंपनी एलजी के पॉलिमर प्लांट में रासायनिक गैस लीक हुई  है। जहरीली गैस के प्रभाव में आकर 10 लोगों की मौत हो गई है, इसमें एक बच्चा भी शामिल है। विशाखापट्टनम गैस रिसाव मामले में मरने वालों की पुष्टि हो चुकी है।  

हादसे में एक शख्स की मौत बच कर भागते वक्त कुंए में गिरकर हुई है। गांव और आसपास के इलाकों के हजारों लोगों ने आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की है। जिसके बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। इसके साथ ही गांवों का खाली कराया जा रहा है। पुलिस, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस मौके पर पहुंची।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X