1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. VVIP हेलीकॉप्टर मामला: दुबई के अकाउंटेंट राजीव सक्सेना को भारत लाया गया

VVIP हेलीकॉप्टर मामला: दुबई के अकाउंटेंट राजीव सक्सेना को भारत लाया गया

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले में आरोपी दुबई के अकाउंटेंट राजीव सक्सेना को यहां कानून का सामना करने के लिए भारत लाया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सक्सेना को देर शाम दिल्ली लाया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2019 23:34 IST
rajiv saxena (File photo)- India TV Hindi
rajiv saxena (File photo)

नई दिल्ली: वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले में आरोपी दुबई के अकाउंटेंट राजीव सक्सेना को यहां कानून का सामना करने के लिए भारत लाया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सक्सेना को देर शाम दिल्ली लाया गया। उसे दुबई के अधिकारियों ने बुधवार सुबह पकड़ा था।

सक्सेना को धन शोधन के आरोपों में उनकी भूमिका की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) को सौंपे जाने की उम्मीद है। इस मामले में सह आरोपी और कथित बिचौलिये ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन जेम्स मिशेल को पिछले साल दिसंबर में दुबई से प्रत्यर्पित करके भारत लाया गया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

ईडी ने दुबई में रहने वाले सक्सेना को इस मामले में कई बार तलब किया था और 2017 में चेन्नई हवाई अड्डे से उसकी पत्नी शिवानी सक्सेना को गिरफ्तार किया था। वह जमानत पर रिहा चल रही है। ईडी का आरोप है कि सक्सेना, उसकी पत्नी और दुबई स्थित उसकी दो फर्मों ने धन शोधन किया।

ईडी ने इस मामले में दायर आरोपपत्र में सक्सेना को नामजद किया और उसके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी करवाया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X