1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली NCR में रात भर गरज-चमक के साथ बारिश, लखनऊ-जयपुर में पड़े जबर्दस्त ओले, ठंडक बढ़ी

दिल्ली NCR में रात भर गरज-चमक के साथ बारिश, लखनऊ-जयपुर में पड़े जबर्दस्त ओले, ठंडक बढ़ी

पिछले एक सप्ताह से हो रही तापमान में वृद्धि पर गुरुवार शाम से ब्रेक लग गया। उत्तर भारत में अचानक बारिश और ओलों से ठंड वापस आ गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 06, 2020 8:24 IST
Rain- India TV Hindi
Rain

नई दिल्ली। पिछले एक सप्ताह से हो रही तापमान में वृद्धि पर गुरुवार शाम से ब्रेक लग गया।  उत्तर भारत में अचानक बारिश और ओलों से ठंड वापस आ गई है। दिल्ली एनसीआर में कल शाम से ही लगातार बारिश हो रही है। रात को रूक रूक कर बारिश होती रही और आज सुबह भी बारिश ने कई इलाकों को भिगो दिया। मौसम विभाग ने मार्च के महीने में रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की है। 

बारिश की वजह से दिल्ली एनसीआर की कई सड़कों पर जल जमाव हो गया और ऑफिस जाते समय लोगों को ट्रैफिक का भी सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि गुरुवार रात भी दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई थी, जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में कमी आई थी। मौसम विभाग ने बारिश, आंधी के साथ ही ओले गिरने की चेतावनी दी थी।

ओलों से सफेद हो गई लखनऊ और जयपुर की जमीन

दिल्ली एनसीआर की तरह लखनऊ में भी बारिश हुई और ओले भी गिरे। लखनऊ में इतने ओले गिरे की पूरी सड़क सफेद हो गई। ठीक ऐसा ही हाल जयपुर में भी हुआ। कल शाम जयपुर में जमकर ओले गिरे। जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में कमी आई थी। मौसम विभाग ने बारिश, आंधी के साथ ही ओले गिरने की चेतावनी दी थी।

अगले कुछ दिनों बारिश की चेतावनी 

मौसम विभाग ने शुक्रवार को तेज बारिश की चेतावनी दी है, वहीं 7 मार्च यानी शनिवार को हल्की बारिश की संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, इसके बाद आसमान से बादल छंटने शुरू हो जाएंगे। लेकिन दो दिन बाद यानी 10 और 11 मार्च को फिर से हल्की बारिश की संभावना है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X