Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस के पहिये में आई गड़बड़ी, उसकी जगह तेजस ट्रेन चलाई गई

दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस के पहिये में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ जाने के चलते शुक्रवार को उसकी जगह एक तेजस ट्रेन चलाई गई। रेलवे के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 22, 2019 18:04 IST
Vande Bharat Express- India TV Hindi
Vande Bharat Express

नयी दिल्ली: दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस के पहिये में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ जाने के चलते शुक्रवार को उसकी जगह एक तेजस ट्रेन चलाई गई। रेलवे के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार रात इस गड़बड़ी का पता चला, जब ट्रेन कटरा से दिल्ली स्टेशन पहुंची। उसकी मरम्मत की जा रही है। 

कुमार ने पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के पहिये में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ गई। हम उसे ठीक कर रहे हैं। यदि शनिवार की यात्रा के लिये इसे समय पर ठीक कर लिया गया तो यह सामान्य रूप से परिचालित होगी, अन्यथा हम तेजस ट्रेन का उपयोग करेंगे।’’ वर्तमान में वंदे भारत एक्सप्रेस की सिर्फ दो ही ‘‘रैक’’ (जिसमें इंजन सहित सभी डिब्बे शामिल होते) हैं-- एक दिल्ली-कटरा मार्ग पर और दूसरी दिल्ली-वाराणसी मार्ग पर चलती है।’’ 

यह ट्रेन नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह छह बजे रवाना होती है और दोपहर दो बजे कटरा पहुंचती है। यह उसी दिन दोपहर तीन बजे कटरा से रवाना होती है और नयी दिल्ली स्टेशन रात 11 बजे पहुंचती है। इसे अपनी यात्रा में महज आठ घंटे लगते हैं। दिल्ली-कटरा के बीच यह ट्रेन मंगलवार को छोड़ कर हफ्ते के सभी दिन चलती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement