1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राकेश टिकैत की बड़ी धमकी, कहा सरकार ने दबाव बनाया तो फसल को लगा देंगे आग

राकेश टिकैत की बड़ी धमकी, कहा सरकार ने दबाव बनाया तो फसल को लगा देंगे आग

राकेश टिकैत ने गुरुवार को कहा कि सरकार उनपर अगर दबाव बनाती है तो किसान खेतों में खड़ी अपनी फसलों को आग लगा देंगे। गुरुवार को हरियाणा के खरक पुनिया में एक किसानों की सभा को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने यह बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 18, 2021 17:00 IST
राकेश टिकैत ने खेतों...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राकेश टिकैत ने खेतों में खड़ी फसलों को आग लगाने की धमकी दी है

चंडीगढ़। किसान कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बड़ी धमकी दी है। राकेश टिकैत ने गुरुवार को कहा कि सरकार उनपर अगर दबाव बनाती है तो किसान खेतों में खड़ी अपनी फसलों को आग लगा देंगे। गुरुवार को हरियाणा के खरक पुनिया में एक किसानों की सभा को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने यह बयान दिया है। 

अपने बयान में राकेश टिकैत ने कहा, केंद्र ऐसी गलतफहमी में न रहे कि किसान फसल काटने के लिए वापस चले जाएंगे, अगर उन्होंने दबाव बनाया तो हम अपने फसल को आग लगा देंगे, वे यह न सोचें कि किसान आंदोलन 2 महीने में खत्म हो जाएगा, हम फसल भी काटेंगे और आंदोलन भी करेंगे। 

राकेश टिकैत ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा, उन्होंने कहा, देश में फसल के दाम तो बढ़ नहीं रहे हैं लेकिन ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हुई है। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने अगर स्थिति को और खराब किया तो वे अपने ट्रैक्टर पश्चिम बंगाल लेकर चले जाएंगे क्योंकि वहां भी किसानों को फसल का समर्थन मूल्य नहीं मिलता। 

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में गुरुवार को किसान संगठनों ने देशभर में ‘रेल रोको’प्रदर्शन का आहवान किया है। हालांकि कुछेक जगहों को छोड़ देश में ज्यादातर हिस्सों में रेल सेवा पर इस प्रदर्शन का ज्यादा असर नहीं देखने को मिला। प्रदर्शन के तहत पंजाब और हरियाणा में बृहस्पतिवार को किसान कई जगहों पर ट्रेन की पटरियों पर बैठ गए हैं। वहीं एहतियात के तौर पर अधिकारी ट्रेनों को स्टेशनों पर ही रोक रहे हैं। किसान आंदोलन के प्रमुख संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के लिए दबाव बनाने को लेकर 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक ‘रेल रोको’ का आह्वान किया था। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X