1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सिर्फ तीन दिन की खुदाई में मिला करीब 40 लाख का हीरा, 15 अक्टूबर को लगेगी बोली

सिर्फ तीन दिन की खुदाई में मिला करीब 40 लाख का हीरा, 15 अक्टूबर को लगेगी बोली

हीरे की खदानों के लिए मशहूर पन्ना की धरती में कब किसकी किस्मत चमक जाए इसका कोई अंदाजा नहीं लगा सकता। ऐसा फिर हुआ है, इस बार एक गृहणी महिला की किसमत चमकी है।

Anurag Amitabh Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: October 12, 2019 14:26 IST
महिला को 7.87 कैरेट का...- India TV Hindi
महिला को 7.87 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला।

पन्ना: हीरे की खदानों के लिए मशहूर पन्ना की धरती में कब किसकी किस्मत चमक जाए इसका कोई अंदाजा नहीं लगा सकता। ऐसा फिर हुआ है, इस बार एक गृहणी महिला की किसमत चमकी है। महिला को महज 3 दिन की मेहनत में लाखों की कीमत का बेशकीमती हीरा मिला है। गृहणी को 7.87 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिलने से एक सामान्य परिवार रातोरात लखपति बन गया है। सकरिया चौपरा हीरा खदान के लिए महिला ने अभी 7 अक्टूबर को हीरा कार्यालय से खदान खोदने के लिए पट्टा जारी करवाया था।

महिला का नाम राधा है और उनके पति मुकेश कुमार अग्रवाल है। यह पन्ना के रानीगंज के रहने वाले हैं। इन्होंने हीरा कार्यालय से महज चार दिन पहले 7 अक्टूबर को सकरिया चौपरा में हीरा खदान खोदने के लिए 200 रुपये की राशि जमा कर पट्टा जारी करवाया था। राधा अग्रवाल ने बताया कि 8 अक्टूबर से खदान खोदने का काम शुरू किया गया था और तीसरे दिन उन्हें 7.87 कैरेट का बेशकीमती उज्ज्वल जैम क्वालिटी का हीरा  मिला है। 

खदान संचालक राधा अग्रवाल ने अपने पति मुकेश अग्रवाल के साथ हीरा कार्यालय पहुंचकर हीरा जमा करवाया है, जिसकी आगामी 15 अक्टूबर से होने वाली नीलामी में बोली लगाई जाएगी। जिसके बाद राधा अग्रवाल को हीरे की कीमत शासकीय रॉयल्टी काटकर दी जाएगी।

वहीं, राधा अग्रवाल ने बताया कि उनके परिवार में चार सदस्य हैं। पति मुकेश अग्रवाल शिक्षा विभाग में नोकरी करते हैं और बड़ा बेटा भुवनेश्वर में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है जबकि छोटा बेटा 12वीं की पढाई कर रहा है। हीरा मिलने के बाद राधा अग्रवाल के कहना है कि उन्हें अपने बड़े बेटे को डॉक्टर बनाने में अब कोई दिक्कत नहीं है। क्योंकि, आर्थिक स्तिथि अब मजबूत हो जाएगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X