Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 362 करोड़ रुपए में बिका पिंक हीरा, बनाया विश्‍व रिकॉर्ड

362 करोड़ रुपए में बिका पिंक हीरा, बनाया विश्‍व रिकॉर्ड

क्रिस्टीज ने मंगलवार को एक नीलामी में पिंक लेगेसी हीरे को 5 करोड़ डॉलर (362 करोड़ रुपए) में बेचा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: November 14, 2018 19:33 IST
pink diamond- India TV Paisa
Photo:PINK DIAMOND

pink diamond

नई दिल्‍ली। क्रिस्‍टीज ने मंगलवार को एक नीलामी में पिंक लेगेसी हीरे को 5 करोड़ डॉलर (362 करोड़ रुपए) में बेचा है। क्रिस्‍टीज का कहना है कि पिंक हीरे के लिए प्रति कैरट यह एक नया विश्‍व रिकॉर्ड है। क्रिस्‍टीज ने बताया कि जानेमाने ज्‍वेलर हैरी विंसटन ने इस हीरे को खरीदा है।

नीलामी करने वाली कंपनी क्रिस्‍टीज को अनुमान था कि इस पिंक हीरे की नीलामी से उसे 3 से 5 करोड़ डॉलर के बीच राशि हासिल होगी। नीलाम हुआ हीरा 19 कैरेट का था। इस हीरे को जेनेवा में क्रिस्‍टीज के ऑटम ज्‍वेलरी नीलामी में बेचा गया।

जब नीलामीकर्ता ने इस हीरे को 4.45 करोड़ डॉलर में बिकने की घोषणा की तो पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा। इस रकम में अन्‍य शुल्‍क शामिल नहीं हैं। सभी शुल्‍क मिलाकर इसकी कीमत 5 करोड़ डॉलर से अधिक होती है। क्रिस्‍टीज का कहना है कि यह सबसे ज्‍यादा रासायनिक शुद्धता वाला हीरा है। क्रिस्‍टीज यूरोप के चेयरमैन फ्रांस्‍को क्‍यूरियल ने इसे हीरों का लियानार्दो द विंसी बताया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement