Saturday, May 04, 2024
Advertisement

सावधान! कोरोना के बीच Zika Virus का खतरा बढ़ा, लापरवाही महंगी पड़ सकती है

केरल में मंगलवार को एक महिला समेत दो और लोग जीका वायरस (Zika Virus) से संक्रमित पाए गए, जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 21 हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 13, 2021 18:03 IST
सावधान! कोरोना के बीच Zika Virus का खतरा बढ़ा, लापरवाही महंगी पड़ सकती है- India TV Hindi
Image Source : PTI सावधान! कोरोना के बीच Zika Virus का खतरा बढ़ा, लापरवाही महंगी पड़ सकती है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

तिरुवनंतपुरम: केरल में मंगलवार को एक महिला समेत दो और लोग जीका वायरस (Zika Virus) से संक्रमित पाए गए, जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 21 हो गई। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Veena George) ने कहा कि पुंथुरा निवासी एक 35 वर्षीय व्यक्ति और यहां षष्टमंगलम की रहने वाली 41 वर्षीय महिला वायरस से संक्रमित पाई गई है। 

उन्होंने बताया कि नमूनों की जांच (Zika Virus Testing) यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज और कोयंबटूर स्थित वायरोलॉजी लैब (विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला) में की गयी थी। वीना जॉर्ज ने लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया क्योंकि राज्य में जीका वायरस (Zika Virus) से संक्रमित होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है। 

मंत्री ने कहा कि जीका वायरस के लिए नमूनों की जांच सोमवार को यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई। उन्होंने कहा कि पहले दिन कुल 15 नमूनों की जांच की गई। मंत्री ने कहा कि जिन व्यक्तियों के नमूने की जांच की गई, उनमें से एक डेंगू से संक्रमित पाया गया और अन्य सभी 13 नमूनों में किसी में भी वायरस का संक्रमण नहीं मिला।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement