Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजौरी में फिर आतंकी हमला, IED धमाके में 5 लोग घायल, हिंदुओं के मर्डर के विरोध में हो रहा था प्रदर्शन

IED ब्लास्ट कल राजौरी में हुए आतंकी हमले में मारे गए हिंदुओं के घरों पर हुआ है। हमले में घायल 5 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल गांव में भारी सुरक्षाबल तैनात हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 02, 2023 11:07 IST
IED blast in Rajouri's Upper Dangri village- India TV Hindi
Image Source : TWITTER राजौरी में आईडी ब्लास्ट

राजौरी (जम्मू-कश्मीर): आतंकियों ने आज फिर बम धमाके से जम्मू-कश्मीर के राजौरी को दहला दिया। कल रविवार को आतंकी हमले के बाद आज डांगरी इलाके में IED ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में 2 औरतों और 3 बच्चों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि IED ब्लास्ट कल हुए आतंकी हमले में मारे गए हिंदुओं के घरों पर हुआ है। हमले में घायल 5 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल गांव में भारी सुरक्षाबल तैनात हैं। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और चप्पे चप्पे की तलाशी ली जा रही है।

शव के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे लोग

बता दें कि कुछ देर पहले डांगरी चौक पर प्रदर्शन हुआ था जिस दौरान ये धमाका हुआ है। राजौरी में जिस तरह से आतंकियों ने हिंदुओं को टारगेट किया उसके खिलाफ स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा है। थोड़ी देर पहले डांगरी गांव में लोगों ने शव के साथ विरोध प्रदर्शन किया। कल आतंकी हमले में जिन 4 लोगों की मौत हुई थी उनके शव को मेन चौक पर रखकर लोगों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत जारी
नए साल की शुरुआत के साथ ही जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर कायराना करतूत को अंजाम दिया। रविवार को राजौरी में 2 आतंकवादियों ने हिंदुओं के मोहल्ले में तीन घरों को निशाना बनाया और अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई और 6 घायल हैं। आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग में जो 6 लोग घायल हैं उनमें 2 को जम्मू एयरलिफ्ट किया गया है जहां जम्मू मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज जारी है।

हिंदु बहुल इलाके में हिंदुओं को किया गया टारगेट
राजौरी के इस टारगेट किलिंग की टीआरएफ ने जिम्मेदारी ली है। जिन जम्मू इलाके में टारगेट किलिंग की वारदात बेहद गंभीर मामला है क्योंकि इन इलाकों में टेरर एक्टिविटी न के बराबर थी और आतंकी हिंसा के लिहाज से ये शांत इलाका है। ये पहली बार हुआ है जब हिंदु बहुल इलाके में हिंदुओं को टारगेट किया गया है। वहीं राजौरी के डांगरी में सेना पहुंच गई है और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

घाटी में एक दिन में आतंक की 3 बड़ी वारदात
रविवार को आंतक की दूसरी वारदात श्रीनगर में हुई जहां CRPF के बंकर पर ग्रेनेड फेंका गया तो पुलवामा में सीआरपीएफ के जवान से एक-47 राइफल छीनी गई। एक दिन में आतंक की तीन बड़ी वारदात ने घाटी में आतंकियों के नापाक मंसूबों को जाहिर किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement