Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर को लेकर होने वाला है बड़ा फैसला! गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर आज अहम बैठक

गृह मंत्री अमित शाह की यह बैठक जम्मू और कश्मीर में हाल के आतंकवादी हमलों, विशेष रूप से राजौरी की घटना, जिसमें 7 नागरिकों की मौत हो गई थी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 09, 2023 19:23 IST
गृह मंत्री अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : FILE गृह मंत्री अमित शाह

जम्मू-कश्मीर में इस साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। इसे लेकर सभी दलों ने रणनीतियां बनाना शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार रात नौ बजे यहां अपने आवास पर भारतीय जनता पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के शीर्ष नेताओं के साथ अहम बैठक करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान सुरक्षा, राजनीति और अन्य मुद्दों सहित कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

बीजेपी के बड़े नेता होंगे बैठक में शामिल 

बैठक में पार्टी के जम्मू-कश्मीर अध्यक्ष रविंदर रैना, जम्मू प्रभारी कविंदर गुप्ता और जम्मू-कश्मीर प्रभारी तरुण चुघ के साथ अन्य भाजपा नेता मौजूद रहेंगे। यह बैठक जम्मू और कश्मीर में हाल के आतंकवादी हमलों, विशेष रूप से राजौरी की घटना, जिसमें 7 नागरिकों की मौत हो गई थी। राजौरी जिले के ऊपरी डांगरी गांव में रविवार शाम और सोमवार सुबह हुए दो आतंकी हमलों में दो बच्चों सहित छह नागरिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। एक घायल ने बाद में दम तोड़ दिया।

सितंबर-अक्टूबर में चुनाव होने की संभावना 

माना जा रहा है कि  घाटी में चुनाव सितंबर और अक्टूबर के बीच हो सकते हैं क्योंकि उस दौरान मौसम वोटर्स को मतदान केंद्रों तक पहुंचने से नहीं रोक पाएगा। एक अन्य नेता ने कहा कि अप्रैल के महीने में भी चुनाव पर विचार किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय ने इस पर रिपोर्ट मांगी है कि क्या जमीनी हालात चुनाव के अनुकूल हैं।

इससे पहले भी हो चुकी है बैठक 

वहीं इससे पहले गृह मंत्री ने केंद्र शासित प्रदेश में मौजूदा सुरक्षा स्थिति और क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों से निपटने के लिए उठाए गए कदमों को लेकर समीक्षा बैठक की थी। बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, प्रशासन, अर्धसैनिक बलों और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement