Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IMD Weather Update: दिल्ली एनसीआर में 8 जुलाई तक बारिश की संभावना, यूपी में कैसा रहेगा मौसम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार के दिन राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार यानी आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 03, 2023 7:06 IST
AAJ KA MAUSAM IMD Weather Update imd predicts rain fall till 8th july in delhi ncr and uttar pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली एनसीआर में 8 जुलाई तक बारिश की संभावना

IMD Weather Update: देश में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है। ऐसे में राजधानी दिल्ली समेत ज्यादातर राज्यों में बारिश देखने को मिल रही है। कहीं कुछ राज्यों में बारिश हो रही है तो कहीं बारिश अभी रुकी हुई है। राजधानी दिल्ली में मॉनसून के दस्तक देने के बाद भी लोगों को उमस और गर्मी से राहत नहीं मिली है। रविवार के दिन राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली थी। लेकिन कल दोपहर के बाद फिर धूप निकली और लोगों को गर्मी तथा उमस की मार झेलनी पड़ी। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही दिल्ली एनसीआर में 8 जुलाई तक बारिश होने की संभावना बनी हुई है। 

पहाड़ों पर भारी बारिश का असर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार के दिन राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार यानी आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि तापमान में वृद्धि दर्ज हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि 8 जुलाई तक मौसम में खास बदलाव की उम्मीद नहीं है। मॉनसून का असर देश के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। इस कारण हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश देखने को मिली है। भारी बारिश के कारण यहां लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और पर्यटन को भी इससे नुकसान पहुंचा है। 

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

यूपी में कई दिनों से रुक-रुक कर जोरदार बारिश देखने को मिल रही है। सोमवार को राजधानी लखनऊ में भी बारिश देखने को मिली। वहीं नोएडा और गाजियाबाद में भी बादल छाए हुए हैं। उत्तर प्रदेश में मॉनसून के दस्तक देने के बाद से तापमान में गिरावट आई है। संभावना जताई गई है कि 8 जुलाई तक राज्य के अलग-अलग जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। सोमवार को भी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बारिश हो सकती है। वहीं 5 जुलाई को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। बता दें कि 6 और 7 जुलाई को भी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं 8 जुलाई को पश्चिमी यूपी में भी गरज चमक के साथ अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement