Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आप की अदालत: चुनाव से पहले जान बूझ कर हुई केजरीवाल की गिरफ्तारी? राजनाथ सिंह ने क्या दिया जवाब

'आप की अदालत' में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब दिया। इस दौरान रजत शर्मा ने ये सवाल किया कि क्या चुनाव से पहले जान बूझ कर केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया? इसपर राजनाथ सिंह ने क्या कहा, जान लीजिए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 23, 2024 22:44 IST
Rajnath Singh in aap ki adalat- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इंडिया टीवी के सुपरहिट शो 'आप की अदालत'में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने रजत शर्मा के सभी सवालों का खुलकर जवाब दिया। आप की अदालत में रजत शर्मा ने रक्षा मंत्री से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की टाइमिंग को लेकर भी सवाल किया। जब राजनाथ सिंह से रजत शर्मा ने पूछा कि क्या लोकसभा चुनाव से पहले जान बूझ कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई है? इस बारे में राजनाथ सिंह ने कहा कि ये कहना गलत है कि चुनाव से पहले जान बूझ कर गिरफ्तार किया गया।

"सरकार ने नहीं, अदालतों ने जेल भेजा"

इस पर राजनाथ ने कहा कि ईडी इस मामले में पिछले 2 साल से तहकीकात कर रही थी। केजरीवाल को 9 बार समन भेजे गये पर वो नहीं गये। हमारी सरकार ने उनके नेताओं को जेल नहीं भेजा, अदालतों ने भेजा और अदालतों से उन्हें कोई राहत भी नहीं मिली। लेकिन ये लोग face-saving के लिए हम पर आरोप लगा रहे हैं, जो कि ठीक नहीं है।

मोदी के खिलाफ चुनौती बन रहे थे केजरीवाल?

ये पूछे जाने पर कि क्या केजरीवाल को इसलिए टारगेट किया गया क्योंकि वह नरेंद्र मोदी के खिलाफ बड़ी चुनौती बन कर उभर रहे थे? राजनाथ सिंह ने कहा, "बड़े से बड़े नेता मोदीजी को चैलेंज नहीं कर पाए, तो ये क्या करेंगे?" केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद राहुल गांधी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को एक 'डरा हुआ तानाशाह' कहे जाने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि ऐसी भाषा और अपशब्द  का इस्तेमाल यही लोग पीएम के लिए कर सकते हैं। मैंने अपने राजनीतिक जीवन में कभी पीएम के लिए ऐसे अपशब्दों का प्रयोग नहीं किया।

लोकसभा चुनाव पर की बड़ी भविष्यवाणी

वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा, "उन्हें पूरा विश्वास है कि इस बार बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए 400 से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतेगी। हम पूरी तरह से कॉन्फिडेन्ंट हैं। हम लोगों का ये आकलन है कि हमारी पार्टी 370 से ज्यादा सीटें जीतेंगी।" हमें विश्वास है कि जनता हमारे विश्वास को टूटने नहीं देगी।" उत्तर प्रदेश के बारे में राजनाथ सिंह ने कहा कि हो सकता है कि इस बार 78 या फिर सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत मिल जाए। उन्होंने कहा कि इस संभावना को नकारा नहीं जा सकता। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement