Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'आप की अदालत' में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, रजत शर्मा के सवालों का दिया जवाब

आप की अदालत में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का सामना किया केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने। उन्होंने इस एपिसोड में पाक के कब्जे वाले कश्मीर को लेकर भी अपनी मंशा जाहिर की।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 26, 2023 0:01 IST
Aap Ki Adalat, Hardip puri, Indiatv- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आप की अदालत में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी

Aap Ki Adalat : देश के लोकप्रिय शो 'आप की अदालत' में आज के मेहमान रहे केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी। उन्होंने रजत शर्मा के सवालों का जवाब दिया।   हरदीप पुरी 39 साल तक भारतीय विदेश सेवा में रहे। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिध रहे। अब नरेन्द्र मोदी की सरकार में मंत्री हैं। हरदीप पुरी ने खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू से लेकर डिप्लोमैट के तौर पर अपने कार्यकाल से जुड़े कई सवालों का जवाब दिया।  आतंकी पन्नू है कौन, कहां रहता है, उसका एजेंडा क्या है, उसको पैसे कौन देता है, वो किसके इशारे पर काम करता है और कैसे वो अमेरिका और कनाडा में भारत के खिलाफ साजिशें रचता है, इस सभी सवालों का उन्होंने जवाब दिया। इसके साथ पाक के कब्जे वाले कश्मीर को लेकर भी उन्होंने अपनी मंशा जाहिर की। 

कैसे मिला मंत्री का पद

देश की अर्थव्यवस्था से लेकर नरेंद्र मोदी की कुछ खास बातें भी हरदीप पुरी से जानने को मिली। इस एपिसोड में यह जानने को भी मिला कि कैसे एक दिन अचानक उनके पास नरेंद्र मोदी का बुलावा आया और फिर उन्हें मंत्री पद का ऑफर मिला। उन्होंने उस समय के अपने अनुभव भी 'आप की अदालत' में साझा किया। 

जाफना के जंगलों में प्रभाकरण से मिले

राहुल गांधी के संदर्भ में की गई अपनी टिप्पणी को लेकर भी सफाई दी। उन्होंने अपने डिप्लोमैटिक करियर के बहुत सारे अनुभव शेयर किए। साथ ही उन्होंने बताया कि जब उनकी पोस्टिंग कोलंबो में थी, तो कैसे वो उत्तरी श्रीलंका के जाफना के जंगलों में जाकर LTTE के चीफ प्रभाकरण से मिले। हरदीप पुरी ने रजत शर्मा के सवालों का खुलकर जवाब दिया।

'आप की अदालत' के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड

'आप की अदालत' में करीब 200 जानी-मानी हस्तियां अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो 'आप की अदालत' के वीडियो 172 करोड़ से भी ज्यादा बार देखे जा चुके हैं, जो कि अपने आप में एक कीर्तिमान है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस शो के 1100 से ज्यादा एपिसोड टीवी पर आ चुके हैं, और यह यूट्यूब पर दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले न्यूज शो में शामिल है। ‘आप की अदालत’ इकलौता ऐसा मंच रहा है जहां पर बॉलिवुड सुपरस्टार्स आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान एक साथ नजर आए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement