Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस पार्टी में क्यों शामिल हुए शशि थरूर, बीजेपी कैसी राजनीति करती है? 'आप की अदालत' में बताया

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम में बताया कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी क्यों ज्वाइन की। उन्होंने ये भी बताया कि बीजेपी किस तरह की राजनीति करती है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 03, 2023 23:59 IST
Shashi Tharoor - India TV Hindi
Image Source : FILE शशि थरूर

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'आप की अदालत' में इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के खुलकर जवाब दिए। उन्होंने बताया कि बीजेपी किस तरह की राजनीति करती है और उन्होंने कांग्रेस क्यों ज्वाइन की! शशि थरूर ने कहा, 'मैंने अपने कनविक्शन के आधार पर एक पार्टी को चुन लिया। मेरी पहले की किताबों को देखिए तो उसमें मैंने सभी (पार्टियों) की आलोचना की है, कांग्रेस की भी। लेकिन मनमोहन सिंह और नरसिम्हा राव कांग्रेस में बदलाव लेकर आए, उदारीकरण लेकर आए। वहीं बीजेपी देश में हिंदुत्व के नाम पर बांटने लगी तो मुझे लगा कि हमारे देश की एकता के लिए कांग्रेस की राजनीति अच्छी है जो सबको एक साथ, एक ही नजर से देखती है। इसलिए मैं कांग्रेस में आया।'

अध्यक्ष पद के चुनाव लड़ने को लेकर थरूर ने कही ये बात 

आप की अदालत कार्यक्रम में रजत शर्मा ने सवाल किया कि आपने राहुल गांधी और सोनिया गांधी की मर्जी के बगैर कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा? तो थरूर ने जवाब में कहा कि हां मैंने चुनाव लड़ा क्योंकि मैं कुछ बदलाव लाना चाहता था। मैं उनकी मर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ा और मैं उनकी मर्जी का उम्मीदवार नहीं था। चुनाव लड़ने से पहले मैंने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी से मिला था। चुनाव लड़ने पर मैंने कहा था कि मैं आप लोगों के खिलाफ नहीं हूं। तीनों ने मुझे प्रोत्साहित करके कहा कि आप चुनाव लड़िए जोकि पार्टी के लिए अच्छा है। आधिकारिक रूप से कैंडिडेट था लेकिन एक बार जब मैंने कदम बढ़ा लिया तो उसे पूरा किया। सोनिया जी ने मुझसे कहा कि आपके चुनाव लड़ने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।

थरूर ने राजनीति में मिसफिट होने सवाल के जवाब में कहा कि राजनीति में आजकल ऐसे लोग एक्टिव हो गए हैं जिनका बैकग्राउंड अलग है। उन्होंने कहा कि आज कई लोग हैं जो राजनीति में पैसा बनाने आते हैं। इस तरह की राजनीति में मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है। राजनीति में तो मुझे मेरे ही पैसे खर्च करने पड़ते हैं।

ये भी पढ़ें: 

जब कॉलेज में 'लड़की' वाले केस में 'फंस' गए थे शशि थरूर, 'आप की अदालत' में बताया तो लगे ठहाके; VIDEO

Aap ki Adalat: जब शशि थरूर ने लोन लेकर खरीदा था प्लेन का टिकट, सिर्फ '60 रुपये' लेकर गए थे विदेश

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement