Saturday, June 15, 2024
Advertisement

कुख्यात गैंगस्टर अबू सलेम को सता रहा जान का खतरा, कोर्ट में अर्जी दाखिल कर लगाई गुहार, कही ये बात

जेल में बंद गैंगस्टर अबू सलेम ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कहा है कि उसकी जान को खतरा है, इसलिए उसे किसी दूसरी जेल में शिफ्ट ना किया जाए। बता दें कि सलेम पर पहले हमला हो चुका है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 11, 2024 16:12 IST
Abu Salem- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE कुख्यात गैंगस्टर अबू सलेम

मुंबई: जेल में बंद गैंगस्टर अबू सलेम को अपनी जान का खतरा सता रहा है। उसने मुंबई सेशन कोर्ट में अर्जी दाखिल की है कि उसे तलोजा जेल से किसी दूसरी जेल में शिफ्ट न किया जाए।

सलेम की वकील का बयान सामने आया 

सलेम की वकील अलीशा पारेख का कहना है, 'उसने यह अर्जी दाखिल की है क्योंकि उसे लगता है कि उसकी जान को खतरा है। तलोजा जेल ने जवाब देते हुए कहा है कि निचली कोठरी की हालत अच्छी नहीं है और इसे दोबारा बनाने की जरूरत है। उसके लिए कोई अन्य सुरक्षित स्थान नहीं है, इसलिए उसे किसी अन्य जेल में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। फिलहाल हमें अंतरिम राहत मिली है। पहले भी सलेम पर दो बार हमला हो चुका है।'

तलोजा जेल की होनी है मरम्मत

सलेम को तलोजा जेल में कड़ी सुरक्षा वाले सेल में रखा गया है। खबर मिली है कि जेल अधिकारी इस सेल की मरम्मत करवाना चाहते हैं, इसलिए यहां के कैदियों को दूसरी जेल में शिफ्ट करना चाहते हैं। वहीं सलेम का कहना है कि तलोजा जेल ही उसके लिए सुरक्षित है। दूसरी जेलों में अन्य गिरोह के लोग हैं, जिनसे उसकी जान को खतरा हो सकता है। 

बता दें कि अबू सलेम को मुंबई 1993 सिलसिलेवार बम धमाकों के सिलसिले में दोषी ठहराया गया था। उसे 2005 में पुर्तगाल से भारत प्रत्यर्पित किया गया था। सलेम को 2015 में मुंबई के एक बिल्डर प्रदीप जैन की हत्या और 2017 में 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। 

ये भी पढ़ें: 

"...तो इंडी अलायंस को झुनझुना मिला", संजय राउत के बयान पर भड़की कांग्रेस, शहजाद पूनावाला ने कह डाली ये बात

7th Pay Commission : पहली कैबिनेट में ही सरकार का बड़ा फैसला, इस राज्य में 4% बढ़ गया DA, सरकारी कर्मचारियों की मौज

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement