Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उत्तराखंड के गंगनानी में गंगोत्री नेशनल हाईवे पर हादसा, बस खाई में गिरने से 8 लोगों की मौत, 27 घायल

उत्तराखंड के गंगनानी में एक यात्री बस खाई में गिर गई है। इस हादसे में कई लोगों की मौत हुई है और कई घायल हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 20, 2023 20:27 IST
Accident on Gangotri National Highway- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC गंगोत्री नेशनल हाईवे पर हादसा

गंगनानी: उत्तराखंड के गंगनानी में गंगोत्री नेशनल हाईवे पर हादसा हो गया है। यहां एक बस के खाई में गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है और 27 लोग घायल हैं। इस दौरान एक यात्री लापता है। बस में कुल 35 लोग सवार थे। बस गंगोत्री-उत्तरकाशी की ओर आ रही थी। 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को गंगोत्री राजमार्ग पर गंगनानी में हुई बस दुर्घटना में घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को भी नजर रखने को कहा है।

उत्तरकाशी की तहसील भटवाड़ी के अंतर्गत आने वाले गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास यात्रियों की बस खाई में गिरने के मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्थानीय प्रशासन को तेजी से राहत-बचाव कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल एवं अपर मुख्य सचिव से भी फोन पर बात की और घटनास्थल पर चल रहे राहत बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा की एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, मेडिकल टीमों को मौके पर भेजा गया है। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों के लिए आवश्यकता पड़ने पर देहरादून में हेलिकॉप्टर को तैयार रहने के लिए कहा गया है। गंगनानी में हुई इस घटना में कुछ लोगों के हताहत होने की सूचना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें और शोकाकुल परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

ये भी पढ़ें: 

यूपी: कौशांबी में जहरीली टॉफी का आतंक, एक और बच्ची की हुई मौत, मृतकों की संख्या 3 हुई 

मध्य प्रदेश: 'मामा ने भांजे-भांजियों को बहुत धोखा दिया, अब चाचा पर भरोसा करो', सतना में बोले केजरीवाल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement