Monday, April 29, 2024
Advertisement

सुसाइड करने जा रही 10वीं क्लास की बच्ची को ACP ने बचाया, कहा- आज से तू मेरी बहन, मुझे राखी बांधना, VIDEO वायरल

एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने अपनी समझदारी से एक 10वीं क्लास की बच्ची की जान बचा ली। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह बच्ची को समझाते हुए दिख रहे हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 02, 2023 11:32 IST
ACP Swatantra Kumar Singh- India TV Hindi
Image Source : SWATANTRA KUMAR SINGH/FACEBOOK ACP स्वतंत्र कुमार सिंह

गाजियाबादः कई बार जनता पुलिसवालों की काफी आलोचना करती है लेकिन कुछ लोगों की वजह से पूरी पुलिस फोर्स की आलोचना करना सही नहीं है। इसकी मिसाल गाजियाबाद के ACP ने अपने काम से खुद पेश की है। मौका रक्षाबंधन का था, जब एक 10वीं क्लास की बच्ची सुसाइड करने के लिए बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर चढ़ गई। जैसे ही लोगों को इस बारे में पता लगा तो मौके पर भीड़ जमा हो गई और लोग बच्ची को नीचे उतरने के लिए कहने लगे।

हालांकि बच्ची अपनी जिद पर अड़ गई। इसके बाद मौके पर ACP इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह पहुंचे और बच्ची से कहा कि वो उसके भाई हैं और अपनी सारी समस्या वो उनको बताए। इसके बाद बच्ची मान गई और उसने सुसाइड का ख्याल छोड़ दिया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग एसीपी के काम की तारीफ कर रहे हैं। अगर उन्हें पहुंचने में देर हो जाती तो शायद बच्ची गलत फैसला ले लेती।

क्या है पूरा मामला?

मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम के न्याय खंड-1 का है, जहां गुरुवार देर शाम पिता की डांट से नाराज होकर 10वीं क्लास की एक लड़की सुसाइड के इरादे से चौथी मंजिल पर चढ़ गई। लोगों ने उसे बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन वह नीचे नहीं उतरी। इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची, जिनका नेतृत्व ACP स्वतंत्र कुमार सिंह ने किया। दरअसल बच्ची की मां की मौत डेढ़ महीने पहले ही हुई है। इसके बाद से वह अकेलापन महसूस कर रही थी। इसी दौरान पिता ने उसको पढ़ाई के लिए भी डांट दिया, जिसके बाद उसने सुसाइड करने का फैसला किया।

इसी दौरान मौके पर एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह पहुंचे और छात्रा को समझाने की कोशिश करने लगे। ACP ने बच्ची से कहा कि मैं तुम्हें कोई परेशानी नहीं होने दूंगा। तुम्हें हम पढ़ाई के लिए भी सपोर्ट करेंगे और पिताजी भी तुम्हें कुछ नहीं कहेंगे। मैं तुम्हारा बड़ा भाई हूं, आज रक्षाबंधन है, मुझे राखी बांधो। एसीपी ने बच्ची से बात करके उसका गुस्सा कम करने की कोशिश की। इसके बाद बच्ची रोने लगी और सुसाइड का ख्याल छोड़कर छत से नीचे उतर आई। इसके बाद बच्ची के पिता से भी बात की गई कि वह बच्ची के साथ संयम के साथ व्यवहार करें।

ये भी पढ़ें: 

Aditya L1 Launch: सूर्य भी अब दूर नहीं!चंद्रयान-3 के बाद ISRO ने लॉन्च किया आदित्य एल 1, पहुंचने में लगेगा इतना समय

IIT दिल्ली के 21 साल के छात्र ने की सुसाइड, हॉस्टल के कमरे में लगाई फांसी, सामने आई ये वजह 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement