Monday, April 29, 2024
Advertisement

Aero India 2023 LIVE: बैंगलुरु के आसमान में गरजेगी भारत की वायु शक्ति, कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बैंगलुरु स्थित एयरफोर्स स्टेशन में एयरो इंडिया 2023 के 14वें एडिशन का उद्घाटन करने के लिए बैंगलुरु पहुंच गए हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 28, 2023 10:26 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : ANI PM Modi

Aero India 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बैंगलुरु स्थित एयरफोर्स स्टेशन में एयरो इंडिया 2023 के 14वें एडिशन का उद्घाटन करने के लिए बैंगलुरु पहुंच गए हैं। इस बार के एयरो इंडिया शो की थीम ’द रनवे टू ए बिलियन अपाॅच्यूनिटीज’ है। इस एयरो इंडिया 2023 का उद्देश्य स्वदेशी टेक्नाॅलोजी का प्रदर्शन करना और विदेशी कंपनियों के साथ साझेदारी कर टेक्नोलाॅजी का आदान प्रदान करना है। 17 फरवरी को एयरो इंडिया शो 2023 में 80 से ज्यादा देशों की भागीदारी देखी जाएगी। इसमें लगभग 30 देशों के रक्षा मंत्री और रक्षा उत्पाद से जुडे़ लोगों के शामिल होने की संभावना है। इस शो में 800 से ज्यादा कंपनियां शिरकत करेगी।

इन स्वदेशी हथियारों का किया जाएगा प्रदर्शन

यह कार्यक्रम लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (LCA)-तेजस, HTT-40, डोर्नियर लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर (LHU), लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर (LCH) और उन्नत लाइट हेलिकॉप्टर (ALH) जैसे स्वदेशी एयर प्लेटफार्मों के एक्सपोर्ट को बढ़ावा देगा।

Also Read:

हत्या की आशंका से छिपे पुतिन, हर ओर कार्यक्रमों में घूम रहे प्लास्टिक सर्जरी वाले हमशक्ल, पूर्व अधिकारी का दावा

तुर्की में भूकंप से दोस्त बन गए दो दुश्मन देश, कभी थे जंग की कगार पर, जानिए इनके संबंधों ताना-बाना

दक्षिण चीन सागर में 'ड्रैगन' की फिर दादागिरी, लेजर लाइट से फिलीपींस के चालक दल को किया परेशान

Latest India News

PM Modi in Bangluru Live

Auto Refresh
Refresh
  • 12:32 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी ने किया इंडिया पवेलियन का शुभारंभ, देखें तस्वीरें

    कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में इंडिया पवेलियन का उद्घाटन किया। 

     

     

  • 10:11 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बजट में मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों को टैक्स रिबेट दी: पीएम मोदी

    भारत के डिफेंस सेक्टर में फॉरेन डायरेक्ट इंवेस्टमेंट के नियमों को शिथिल बनाया है। लाइसेंस देने की प्रक्रिया को सरल बनाया। अभी 12 दिन पहले बजट में मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों को टैक्स रिबेट भी दी। इससे डिफेंस सेक्टर की कंपनियों को फायदा मिलेगा। पीएम ने कहा कि मैं भरोसा दिलाता हूं कि डिफेंस सेक्टर आगे मजबूती से बढ़ेगा। मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में इससे भी अच्छे शो हम आगे करेंगे। सभी को अनेक शुभकामनाएं।

  • 10:11 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'एयर शो में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की भी गूंज'

    'एयरो इंडिया 2023' में पीएम मोदी बोले कि आकाश में गर्जना करते फाइटर जेट मेक इन इंडिया की ताकत बताते हैं। पीएम ने कहा कि एयरो इंडिया शो में फाइटर जेट के साथ ही रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की भी गूंज है। भारत में हुए रिफॉर्म की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है।

  • 10:07 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'दुनिया की​ डिफेंस कंपनियों के लिए हम बन रहे पार्टनर'

    एक समय था जब यह केवल एक शो से अधिक नहीं था। आज यह केवल एक शो नहीं भारत की स्ट्रेंथ है। इंडियन डिफेंस इं​डस्ट्री और सेल्फ कॉन्फिडेंस को फोकस करता है। क्योंकि दुनिया की डिफेंस कंपनी के लिए एक मार्केट नहीं, बल्कि एक पार्टनर भी है। जो देश रक्षा समझौतों के लिए बेहतर देश तलाश रहे हैं, भारत उन देशों के लिए क्रेडिबल है। 

  • 10:07 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नई अप्रोच से आगे बढ़ते हैं, तो सोच भी बदलती है: पीएम मोदी

     

    पीएम मोदी ने कहा कि यह शो एक और वजह से खास है। जो राज्य टेक्नोलॉजी में अग्रणी है, ऐसे राज्य में यह एयर शो हो रहा है। ऐसे में यहां के लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा। यहां के नौजवान इंजीनियरों से इनोवेशन में ज्यादा से ज्यादा इन्वॉल्व होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नई अप्रोच से जब देश आगे बढ़ने लगता है, तो देश की सोच भी उसी तरह डेवलप होने लगती है।

  • 10:00 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी ने एयरो इंडिया 2023 का किया उद्घाटन

    कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरू में येलहंका के वायु सेना स्टेशन में एयरो इंडिया 2023 के 14वें संस्करण का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आत्म निर्भर होते भारत की ताकत ऐसे ही बढ़ती रहना चाहिए।  

  • 9:52 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    इन स्वदेशी हथियारों का किया जाएगा प्रदर्शन

    यह कार्यक्रम लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (LCA)-तेजस, HTT-40, डोर्नियर लाइट यूटिलिटी हेलिकॉप्टर (LHU), लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर (LCH) और उन्नत लाइट हेलिकॉप्टर (ALH) जैसे स्वदेशी एयर प्लेटफार्मों के एक्सपोर्ट को बढ़ावा देगा।

  • 9:52 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    80 से ज्यादा देशों की भागीदारी

    17 फरवरी को एयरो इंडिया शो 2023 में 80 से ज्यादा देशों की भागीदारी देखी जाएगी। इसमें लगभग 30 देशों के रक्षा मंत्री और रक्षा उत्पाद से जुडे़ लोगों के शामिल होने की संभावना है। इस शो में 800 से ज्यादा कंपनियां शिरकत करेगी।

  • 9:48 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    13 से 17 फरवरी तक आयोजित होगा एयरो इंडिया शो

    एशिया के सबसे बड़े एयरो इंडिया 2023 का आगाज हो चुका है। आज का दिन भरत के लिए काफी खास है। इस शो में 'मेक इन इंडिया' की ताकत देखने को मिल रही है। यह शो 13 से 17 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। 

  • 9:45 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    येलहंका वायुसेना स्टेशन पहुंचे मोदी, देखें तस्वीरें

    कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरू में येलहंका के वायु सेना स्टेशन में एयरो इंडिया 2023 के 14वें संस्करण के उद्घाटन में पहुंचे।

  • 9:44 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    स्वदेशी टेक्नाॅलोजी का प्रदर्शन एयरो इंडिया का मकसद

    इस एयरो इंडिया 2023 का उद्देश्य स्वदेशी टेक्नाॅलोजी का प्रदर्शन करना और विदेशी कंपनियों के साथ साझेदारी कर टेक्नोलाॅजी का आदान प्रदान करना है।

  • 9:42 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी बेंगलुरु एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बैंगलुरु स्थित एयरफोर्स स्टेशन में एयरो इंडिया 2023 के 14वें एडिशन का उद्घाटन करने के लिए बैंगलुरु पहुंच गए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement