Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Agneepath:"नौकरी के 4 साल बाद माफिया गिरोह में शामिल हो सकतें हैं अग्निवीर," पूर्व सांसद का चौकाने वाला बयान

रि. ब्रिगेडियर सावंत ने दावा किया कि हथियार चलाने की ट्रेनिंग से लैस 24-25 साल के नौजवान जब बाहर आएंगे तो वो माफिया के पास भी जा सकतें है। 

Dinesh Mourya Reported by: Dinesh Mourya @dineshmourya4
Published on: June 19, 2022 19:26 IST
Former MP Sudhir Sawant gives big statement over Agneepath Scheme - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Former MP Sudhir Sawant gives big statement over Agneepath Scheme 

Highlights

  • "अग्निवीर माफिया गिरोह में शामिल हो सकतें है"
  • "माफिया को हथियार चलान वालों की जरूरत"
  • "घर चलाने के लिए अग्निवीर कुछ तो करेंगे"

Agneepath: अग्निपथ योजना पर जारी विवाद थमने का नहीं ले रहा है। इस विवाद में अब एंट्री हुई है पूर्व सांसद और (रि) ब्रिगेडियर सुधीर सावंत की। सैनिकों के हक के लिए काम करने वाले ब्रिगेडियर सुधीर सावंत ने इंडिया टीवी से बातचित में कहा कि अग्निपथ योजना के जो फायदे सरकार बता रही है वहीं तीनों सेना प्रमुख बोल रहे हैं। सरकार की बात को सेना प्रमुखों को दोहराना ही होगा। जबकि इसी मुद्दे पर जनरल वीके सिंह ने कहा है कि मेरा इस फैसले से कोई रिश्ता नहीं है। फिर इसका मतलब क्या है? सावंत ने कहा कि चार साल बाद जब जवानों को बाहर फेंक देंगे तो क्या होगा?

"माफिया अग्निवीरों को रिक्रूट कर सकतें है"

रि. ब्रिगेडियर सावंत ने दावा किया कि हथियार चलाने की ट्रेनिंग से लैस 24-25 साल के नौजवान जब बाहर आएंगे तो वो माफिया के पास भी जा सकतें है। क्योंकि जब नौकरी नहीं होगी तब अग्निवीर क्या करेंगे इसलिए इनको रस्ते पर मत फेंको। 

"ऑपरेशन ब्लू स्टार के जनरल शाबेग सिंह को याद करो"

आपने दावे को सही साबित करने के लिए सुधीर सावंत ने ऑपरेशन ब्लू स्टार का हवाला दिया। सावंत ने कहा कि हर आदमी परिस्थिती के अनुसार फैसला लेता है। जैसे ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान कई फौजी भाग गए, कई फौजी स्वर्ण मंदिर में थे। जनरल शाबेग सिंग जो बांग्लादेश के वॉर हीरो थे वो भी जाकर भिंडरावाले से मिल गए थे तो ये भी परिस्थिती आ सकती है। पंजाब में ड्रग्स बड़ा मुद्दा है। कई पूर्व फौजी उसमें लिप्त हैं। आप 4 साल बाद अग्निवीर को फेंक देंगे तो जीने के लिए वे कुछ तो करेंगे ही। वैसे भी हथियार चलाने वाले को माफिया हायर करते हैं। 

"हिंसा का नहीं करते समर्थन"

सावंत ने आगे कहा हम सैनिकों के वेलफेअर के लिए काम करते हैं। हमें सियासत से कोई लेना देना नहीं है। बहुत युवाओं ने ट्रेनिंग ली है, उन्हें कोरोना की वजह से नहीं लिया गया। अब कहोगे कि चार साल बाद फेंक देंगे तो उन्हे गुस्सा तो आएगा ही। उन्होंने कहा कि मैं हिंसा का समर्थन नहीं करता हूं। लेकिन जनतंत्र में आंदोलन का हक है।

सरकार गारंटी दे कि 4 साल बाद नौकरी देगी

रिटायर्ड ब्रिगेडियर सावंत के मुताबिक उन्हे सरकार के वादे पर यकीन नहीं है। अग्निवीरों के लिए CAPF में 10 प्रतिशत नौकरी के आरक्षण का वादा जुमला है। सावंत ने कहा, "सरकार कह रही है हम अग्निवीरों को अलग-अलग विभागों मे नौकरी देंगे लेकिन ये कोई गारंटी नहीं है। मेरा फर्ज़ बनता है कि सैनिकों की आवाज़ उठाना इसलिए हमारी मांग है कि सरकार गारंटी दे कि चार साल बाद वो अग्निवीरों को नौकरी देंगे ही।

कौन हैं रिटायर्ड ब्रिगेडियर सुधीर सावंत

(रि) ब्रिगेडियर सुधीर सावंत सेना से रिटायर होने के बाद सियासत मे आए। सावंत पूर्व सांसद और एमएलएसी रह चुके हैं। सियासत के दिनों में सावंत कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से जुड़े थे। आप से इस्तीफा देने के बाद अब सावंत सैनिक फेडरेशन नाम का एनजीओ चलाते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement