Friday, March 29, 2024
Advertisement

Agnipath Protest: अग्निपथ योजना पर गहलोत बोले- पीएम युवाओं की भावनाओं को समझें, समय रहते फैसला वापस लें

Agnipath Protest: अग्निपथ योजना के विरोध में आज कांग्रेस जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रही है। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि सरकार ने जल्दबाजी में फैसला लिया है, जिससे युवाओं और आम लोगों में नाराजगी है। प्रधानमंत्री को युवाओं की भावनाओं को समझना चाहिए और समय रहते योजना को वापस लेना चाहिए।

Pankaj Yadav Written by: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 19, 2022 15:33 IST
Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Ashok Gehlot

Highlights

  • प्रधानमंत्री को युवाओं की भावनाओं को समझना चाहिए और समय रहते योजना को वापस लेना चाहिए - गहलोत
  • पहले प्रधानमंत्री ने किसानों, व्यापारियों को धोखा दिया और अब वह युवाओं के साथ छल कर रहे हैं - गोविंद सिंह डोटासरा
  • अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस पार्टी आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रही है

Agnipath Protest: सेना की नई भर्ती स्कीम अग्निपथ के खिलाफ युवा उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। इन प्रदर्शनों को अपना समर्थन देने के लिए और अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रही है। पार्टी ने सरकार से युवाओं और देश के हित को ध्यान में रखते हुए इस योजना को तत्काल वापस लेने की मांग की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि सरकार ने जल्दबाजी में फैसला लिया है, जिससे युवाओं और आम लोगों में नाराजगी है। कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता रविवार को हल्की बारिश के बीच विरोध-प्रदर्शन के लिए अमर ज्योति पर एकत्रित हुए। अमर जवान ज्योति पर गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री को युवाओं की भावनाओं को समझना चाहिए और समय रहते योजना को वापस लेना चाहिए। फैसला बिना किसी चर्चा के जल्दबाजी में लिया गया है, जिसका पूरे देश में विरोध हो रहा है।

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी सरकार की योजना पर बोला हमला

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि संविदा के आधार पर सैनिकों की भर्ती शुरू करने का फैसला देश विरोधी, जन विरोधी और राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार जनता के हितों के खिलाफ है। पहले प्रधानमंत्री ने किसानों, व्यापारियों को धोखा दिया और अब वह युवाओं के साथ छल कर रहे हैं। उनकी नीतियां आम लोगों के खिलाफ और पूंजीपतियों के पक्ष में हैं। सरकार को इस योजना को वापस लेना ही होगा।

अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस आज जंतर-मंतर पर कर रही सत्याग्रह

आपको बता दें कि अग्निपथ स्कीम के विरोध में कांग्रेस पार्टी आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन में प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, दिग्विजय सिंह सचिन पायलट समेत तमाम कांग्रेस नेता हिस्सा ले रहे हैं। इसमें पार्टी के सभी सांसदों और कार्यकर्ताओं को शामिल होने को कहा गया था। इसके साथ ही आज राहुल गांधी का जन्मदिन भी है, लेकिन उन्होंने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे उनका जन्मदिन न मनाएं। कांग्रेस ने कहा है कि, "देश के युवाओं का भविष्य 'अग्नि' के हवाले करने की भाजपाई साजिश के खिलाफ कांग्रेस सत्याग्रह के 'पथ' पर निकल चुकी है। सत्याग्रह की ये शुरुआत युवाओं के भविष्य और सेना के सम्मान को बचाकर ही दम लेगी।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement