Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Air Arabia Flight News: एयर अरेबिया के विमान में हाइड्रोलिक खराबी, कोच्चि हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग

Air Arabia Flight News: कोच्चि हवाई अड्डे पर आज उस वक्त पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया जब शारजाह से आ रहे एयर अरेबिया के एक विमान का हाइड्रोलिक सिस्टम खराब हो गया।

Reported By : PTI Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 16, 2022 6:19 IST
Air Arabia Flight suffers failure in hydraulic system- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Air Arabia Flight suffers failure in hydraulic system

Highlights

  • एयर अरेबिया के विमान में आई खराबी
  • कोच्चि एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग
  • विमान के सभी यात्री और केबिन क्रू सुरक्षित

Air Arabia Flight News: कोच्चि हवाई अड्डे पर आज उस वक्त पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया जब शारजाह से आ रहे एयर अरेबिया के एक विमान का हाइड्रोलिक सिस्टम खराब हो गया। कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (CIAL) ने यह जानकारी दी। हालांकि, विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई और सभी यात्री और केबिन क्रू सुरक्षित हैं। बताते चलें कि बीते कुछ दिनों से यात्री विमानों में खराबी की लगातार खबरे आ रही हैं। ऐसे में एयर अरेबिया के इस विमान में खराबी की खबर ने लोगों को और भी डरा कर रख दिया है।

एयरपोर्ट पर संपूर्ण आपातकाल की घोषणा

CIAL की ओर से मीडिया को दी गयी जानकारी के अनुसार एयर अरेबिया की उड़ान G9-426 को शाम सात बजकर 13 मिनट पर हवाई अड्डे पर उतरना था। विमान का हाइड्रोलिक सिस्टम पूरी तरह से खराब होने के बाद हवाई अड्डे पर संपूर्ण रूप से आपातकाल की घोषणा कर दी गयी। सीआईएएल ने कहा, "विमान सुरक्षित रूप से रनवे नंबर-09 पर शाम 7 बजकर 29 मिनट पर उतर गया। केवल विमान को टो करने की जरुरत पड़ी। इसके बाद 8 बजकर 22 मिनट पर हवाई अड्डे से आपातकाल हटा लिया गया।" 

सीआईएएल के मुताबिक विमान में सवार सभी 222 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सुरक्षित हैं। इस घटना को लेकर एयर अरबिया की ओर से अब तक कोई टिप्पणी नहीं की गयी है। एयरपोर्ट के मुताबिक विमान में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित हैं और दूसरे विमानों की उड़ान भी फिर शुरू कर दी गई है।

इंडिगो की दिल्ली-वडोदरा फ्लाइट की जयपुर में लैंडिंग 
गौरतलब है कि गुरुवार को विमानन कंपनी ‘इंडिगो’ के दिल्ली-वडोदरा विमान के इंजन में कुछ सेकंड के लिए कंपन महसूस किए गए थे। इसके बाद पायलट ने ऐहतियाती तौर पर उसे जयपुर में उतारने का फैसला किया। नागरिक विमानन महानिदेशालय (DGCA) के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गुरुवार को हुई घटना की डीजीसीए जांच कर रहा है। विमानन कंपनी ‘स्पाइसजेट’ भी इन दिनों डीजीसीए के जांच के दायरे में है। 

स्पाइसजेट को भी DGCA की ओर से कारण बताओ नोटिस
'स्पाइसजेट' के विमानों में 19 जून से तकनीकी समस्या के कम से कम आठ मामले सामने आने के बाद डीजीसीए ने छह जुलाई को उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया था। विमानन नियामक का कहना है कि वाहक सुरक्षित, कुशल और विश्वसनीय हवाई सेवाओं का संचालन करने में ‘‘विफल’’ रहा है। अधिकारियों ने बताया कि 'इंडिगो' के दिल्ली-वडोदरा विमान के पालयट ने इंजन में कुछ सेकंड के लिए कंपन महसूस करने के बाद ऐहतियाती तौर पर उसे जयपुर में उतारने का फैसला किया। विमान को रात करीब साढ़े आठ बजे जयपुर हवाई अड्डे पर उतारा गया। विमान कंपनी ने एक बयान में कहा, "दिल्ली से वडोदरा जा रहे इंडिगो के विमान 6E-859 को 14 जुलाई 2022 को जयपुर की ओर मोड़ दिया गया। विमान के पायलट ने ऐहतियाती तौर पर यह फैसला किया।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement