Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली से सिडनी जा रहे विमान को बीच हवा में लगे कई तेज झटके, 7 यात्री जख्मी, हुई सुरक्षित लैंडिंग

फ्लाइट के झटके इतने तेज थे कि इस दौरान यात्रा कर रहे 7 यात्रियों को चोटें आईं। एयर इंडिया द्वारा सिडनी में एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 17, 2023 16:16 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली से सिडनी के लिए उड़ान भरी एयर इंडिया की फ्लाइट को हवा में अचानक कई बार तेज झटके लगे। इसके चलते कई यात्री घायल हो गए। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने आज यानी बुधवार को इसकी जानकारी दी। उड़ान के दौरान हवा के बहाव में अचानक बदलाव के कारण झटके खाने को टर्बुलेंस कहा जाता है। घटना के तुरंत बाद क्रू ने फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक डॉक्टर और नर्स की मदद से फर्स्ट एड उपलब्ध कराया।

मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई

फ्लाइट के झटके इतने तेज थे कि इस दौरान यात्रा कर रहे 7 यात्रियों को चोटें आईं। एयर इंडिया द्वारा सिडनी में एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए मेडिकल सहायता उपलब्ध कराई गई। हालांकि, सिर्फ तीन यात्रियों को इसकी जरूरत पड़ी। गनीमत रही कि किसी भी यात्री को हॉस्पिटल में भर्ती नहीं करना पड़ा। DGCA ने जानकारी दी कि हादसा मंगलवार को हुआ। DGCA ने बताया कि फ्लाइट की पहचान AI-302 के रूप में हुई है। 

घटना पर एयर इंडिया ने क्या कहा? 

एयरलाइन एयर इंडिया ने भी इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है। एयर इंडिया की ओर से बताया गया कि 16 मई को दिल्ली से सिडनी जा रही उड़ान AI-302 को बीच हवा में अशांति का सामना करना पड़ा। इससे यात्रियों को असुविधा हुई, लेकिन फ्लाइट ने सिडनी में सुरक्षित लैंडिंग की। इसके बाद यात्रियों को मेडिकल सुरक्षा मुहैया कराई गई। हालांकि, किसी को अस्पताल में एडमिट करने की जरूरत नहीं पड़ी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement