जम्मू-कश्मीर में फिर मिला पाकिस्तानी झंडे के रंग में एयरक्राफ्ट के आकार का गुब्बारा, ये 'पाक की नापाक' साजिश तो नहीं?

पाकिस्तानी गुब्बारे मिलने का ये कोई पहला मामला नहीं है। और इसी साल ये गुब्बारे मिल रहे हैं ऐसा भी नहीं है, क्योंकि पिछले साल भी ऐसी घटनाएं सामने आई थीं। पिछली साल मार्च के महीने में चार बार ऐसे गुब्बारे देखे गये थे।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: November 14, 2022 10:50 IST
पाकिस्तानी झंडे के रंग में एयरक्राफ्ट के आकार का गुब्बारा- India TV Hindi
Image Source : ANI पाकिस्तानी झंडे के रंग में एयरक्राफ्ट के आकार का गुब्बारा

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर पाकिस्तानी झंडे के रंग में एयरक्राफ्ट के आकार का गुब्बारा मिला है। सांबा जिले के घगवाल में मिले इस गुब्बारे पर 'बीएचएन' लिखा हुआ है। पुलिस ने इसको अपने कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। इससे पहले भी बीते 1 नवंबर को भी ऐसी खबर सामने आई थी। उस वक्त सांबा के पहाड़ी ब्लॉक नड के खेतों में पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से हड़कंप मच गया था। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया था। इससे पहले राजस्थान के बीकानेर में भी हवाई जहाज के आकार में बना पाकिस्तानी गुब्बारा पाया गया था। बार-बार हो रही ऐसी घटना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि कहीं ये पाकिस्तान की कोई चाल तो नहीं? 

बीते साल भी मिले थे ऐसे गुब्बारे

बता दें, पाकिस्तानी गुब्बारे मिलने का ये कोई पहला मामला नहीं है। और इसी साल ये गुब्बारे मिल रहे हैं ऐसा भी नहीं है, क्योंकि पिछले साल भी ऐसी घटनाएं सामने आई थीं। पिछली साल मार्च के महीने में चार बार ऐसे गुब्बारे देखे गये थे। वहीं जुलाई के महीने भी मेंढर उपजिले की मनकोट तहसील में पाकिस्तानी एयरफोर्स मॉडल का एक गुब्बारा मिलने से हड़कंप मच गया था। 

गुब्बारे के ऊपर PIA लिखा था

उस वक्त मनकोट तहसील के नियंत्रण रेखा के करीब गांव बलनोई निवासी मोहम्मद शरीफ ने अपने खेतों में पाकिस्तानी एयरफोर्स मॉडल का नीले और सफेद रंग का गुब्बारा देखा था। गुब्बारे के ऊपर पीआईए लिखा हुआ था। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसको कब्जे में लिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन