Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जनरल रावत के योगदान, प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता: शाह

जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत और सशस्त्र बलों के अन्य 11 कर्मियों की मौत पर गहरा दुख जताते हुए शाह ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति भी संवेदनाएं प्रकट की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 08, 2021 19:43 IST
Amit Shah condoles CDS Gen Bipin Rawat's demise- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत पर बुधवार को शोक प्रकट किया।

Highlights

  • तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।
  • हेलीकॉप्टर में CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई अन्य अधिकारी सवार थे।
  • CDS वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे।

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत पर बुधवार को शोक प्रकट किया और वह देश के उन बहादुर सैनिकों में थे जिन्होंने अत्यंत लगन से मातृभूमि की सेवा की। शाह ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘देश के लिए आज का दिन बहुत दुखद है क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को एक दुखद हादसे में खो दिया। वह बहादुर सैनिकों में एक थे, जिन्होंने अत्यंत लगन से मातृभूमि की सेवा की। उनके उत्कृष्ट योगदानों और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। मुझे गहरा आघात पहुंचा है।’’

जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत और सशस्त्र बलों के अन्य 11 कर्मियों की मौत पर गहरा दुख जताते हुए शाह ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति भी संवेदनाएं प्रकट की और ईश्वर से कामना की कि वह उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दें। उन्होंने इस दुर्घटना में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की। 

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई अन्य अधिकारी सवार थे। बाद में भारतीय वायुसेना ने पुष्टि की कि जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई है। 

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ और चालक दल सहित हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। सीडीएस वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना की ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ के आदेश दे दिए गए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement