Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के बंगले 'जलसा' की बढ़ेगी ऊंचाई, इस फिल्म के हिट होने पर मिला था गिफ्ट

1984 की योजना के अनुसार, बंगले में एक तहखाना, जमीन और दो ऊपरी मंजिलें हैं, लेकिन नया प्रस्ताव बच्चन परिवार को पूरी दूसरी मंजिल बनाने की अनुमति देता है, जिसका टेंपररी निर्माण पहले से किया गया था ।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Rituraj Tripathi Published on: April 10, 2023 21:24 IST
Amitabh Bachchan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/AMITABHBACHCHAN अमिताभ बच्चन

मुंबई: सदी के महानायक कहे जाने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के बंगले जलसा की ऊंचाई बढ़ाई जाएगी। इसे एक मंजिल बढ़ाने की इजाजत मिली है। महाराष्ट्र कोस्टल जॉन मैनेजमेंट विभाग ने अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन की तरफ से उनके जुहू स्थित 'जलसा' बंगले में एक अतिरिक्त मंजिल जोड़ने के बच्चन परिवार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जया बच्चन ने कपोल सोसाइटी, जुहू विले पार्ले में एक मौजूदा इमारत में अतिरिक्त निर्माण और परिवर्तन के लिए संबंधित विभाग को एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया था।

इस फिल्म के हिट होने पर मिला था गिफ्ट

ये बंगला अमिताभ बच्चन को 'सत्ते पे सत्ता' के हिट होने पर गिफ्ट में मिला था। इस बंगले में तमाम फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। बच्चन परिवार को प्लॉट नंबर बी2 (जलसा) पर एक अतिरिक्त मंजिल बनाने की अनुमति मिल गई है। 1984 की योजना के अनुसार, बंगले में एक तहखाना, जमीन और दो ऊपरी मंजिलें हैं, लेकिन नया प्रस्ताव बच्चन परिवार को पूरी दूसरी मंजिल बनाने की अनुमति देता है, जिसका टेंपररी निर्माण पहले से किया गया था ।

हालांकि निर्माण पूरा नहीं हो पाया था लेकिन अब कोस्टल जॉन अथॉरिटी से आदेश मिलने के बाद फिर से इसका निर्माण किया जा सकता है। अब तक कोस्टल जॉन अथॉरिटी ने इसलिए इजाजत नहीं दी थी क्योंकि आप ऊंची इमारत का निर्माण CRZ के तहत नहीं कर सकते, इसके साथ ही जुहू के पास फ्लाइंग जोन भी है तो वहां विमान को सिग्नल में समस्या आती है, जिसको लेकर नियम के तहत इजाजत नहीं दी गई थी।

किसने किया था बंगले को गिफ्ट

1982 में अमिताभ बच्चन की फिल्म 'सत्ते पे सत्ता' की जबरदस्त कामयाबी के बाद निर्माता सिप्पी ने अमिताभ को यह प्रॉपर्टी गिफ्ट के तौर पर दी थी। जलसा में ही 'चुपके चुपके', 'आनंद' और 'नमक हराम' जैसी बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग की गई है। अमिताभ बच्चन रविवार को जलसा से ही अपने फैंस से मुलाकात करते हैं। हर रविवार को जलसा के दरवाजे प्रशंसकों की भीड़ के लिए खुल जाते हैं, जो अपने पसंदीदा अभिनेता की एक झलक पाने के लिए इकट्ठा होते हैं। जलसा बंगले में आखिरी शूटिंग फिल्म मुरब्बा की हुई थी, जो विनीत सिंह का एक हिस्सा अमिताभ के साथ शूट किया गया था।

ये भी पढ़ें: 

ममता और पवार को बड़ा झटका, TMC, NCP और CPI अब राष्ट्रीय पार्टियां नहीं, AAP को मिली बड़ी बढ़त

आतंकियों के पनाहगाह 'पाकिस्तान' को बड़ी चोट, क्वेटा के कंधारी बाजार में हुआ धमाका, 4 लोगों की मौत, 11 घायल

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement