Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

फरार होने के बाद अमृतपाल ने पहला वीडियो जारी किया, कहा- कोई मेरा बाल भी बांका नहीं कर सकता

फरार खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह का नया वीडियो सामने आया है, जिसमें वह सरकार को खुली चुनौती देते हुए दिख रहा है। इस वीडियो में वह कहते हुए नजर आ रहा है कि कोई भी मेरा बाल बांका नहीं कर सकता।

Reported By : Puneet Pareenja Written By : Rituraj Tripathi Updated on: March 29, 2023 17:55 IST
Amritpal Singh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अमृतपाल सिंह का नया वीडियो सामने आया

नई दिल्ली: फरार खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह का नया वीडियो सामने आया है, जिसमें वह फेसबुक लाइव करते हुए दिख रहा है। फरार होने के बाद अमृतपाल का 40 मिनट का ये रिकॉर्डेड वीडियो है। इस वीडियो में वह कहता हुआ दिख रहा है कि उसकी गिरफ्तारी ऊपर वाले के हाथ में है। कोई भी उसका बाल बांका नहीं कर सकता। बता दें कि 18 मार्च को फरार होने के बाद अमृतपाल का ये पहला वीडियो है, जिसे उसने जारी किया है। 

इस वीडियो में अमृतपाल ने सिख युवकों को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस की आलोचना की है। उसने ये भी कहा है कि अगर पंजाब सरकार की मंशा मुझे गिरफ्तार करने की होती तो पुलिस मेरे घर आती और मैं मान जाता।

वीडियो में अमृतपाल काली पगड़ी और शाल ओढ़े नजर आया है। उसने ये कहा है कि परमात्मा ने हमें गिरफ्तार करने के लिए भेजे गए 'लाखों पुलिस' के प्रयासों से बचाया। गौरतलब है कि पुलिस ने अमृतपाल सिंह और उसके संगठन 'वारिस पंजाब दे' के सदस्यों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की है।

इस वीडियो में अमृतपाल बैसाखी पर सरबत खालसा बुलाने की मांग कर रहा है। सरबत खालसा पंथक संकट को हल करने के लिए विभिन्न सिख संगठनों की बुलाई हुई सभा को कहा जाता है। इस अवसर पर पंथक संगठन आए हुए संकट का हल तलाशने के लिए विचार चर्चा करते हैं और जो भी फैसला होता है, तख्त साहिब के जत्थेदार कौम को उसका पालन करने के लिए आदेश देते हैं। सरबत खालसा श्री अकाल तख्त साहिब या किसी अन्य तख्त साहिब पर ही बुलाया जाता है।

ये भी पढ़ें- 

राहुल गांधी पर हमलावर हुए शिवराज सिंह, कहा - 'उन्हें अब पूरे देश में माफ़ी यात्रा निकालनी चाहिए'

इस बार सरकारी खर्चे पर कोई नहीं जाएगा हज, सभी VIP कोटे खत्म, अल्पसंख्यक मंत्रालय ने यात्रा को लेकर किए बड़े बदलाव

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement