Friday, April 26, 2024
Advertisement

राहुल गांधी पर हमलावर हुए शिवराज सिंह, कहा - 'उन्हें अब पूरे देश में माफ़ी यात्रा निकालनी चाहिए'

शिवराज सिंह ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि वह सात मामलों में जमानत पर हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी को सत्याग्रह की जगह देश में माफ़ी यात्रा निकालना चाहिए। राहुल ने ओबीसी वर्ग का अपमान किया है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 29, 2023 22:20 IST
Shivraj Singh Chouhan, Madhya Pradesh, Bhopal, Congress, Bharatiya Janata Party- India TV Hindi
Image Source : FILE शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने के बाद देशभर में सियासी बवाल मचा हुआ है। एक अतार्फ़ जहां समूचा विपक्ष केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर है तो दूसरी तरफ बीजेपी के नेता भी राहुल गांधी को जमकर घेर रहे हैं। बीजेपी नहीं चाहती है कि उनकी सदस्यता जाने का विपक्ष कोई सियासी फायदा उठा सके। इसी क्रम में आज भोपाल में मीडिया को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को उनकी गलती की सजा मिली है। 

देश संविधान से चलता है, जुबान से नहीं - शिवराज सिंह 

शिवराज सिंह ने कहा, "राहुल गांधी ऐसे नेता हैं, जिन्‍हें न राष्‍ट्र की जानकारी है, न राष्‍ट्र हित की। देश संविधान से चलता है, जुबान से नहीं चलता। देश में इस वक्‍त अमृत काल चल रहा है, वहीं कांग्रेस में राहू काल चल रहा है।" उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि देश की समस्‍या कांग्रेस है और कांग्रेस की सबसे बड़ी समस्‍या राहुल गांधी हैं। पूरा देश जानता है कि राहुल अगर नेहरू-गांधी परिवार से नहीं होते, तो आज कहां होते। शिवराज सिंह ने कहा कि राहुल नेहरू-गांधी परिवार के सबसे असफल, सबसे कमजोर, लापरवाह और अहंकारी नेता हैं।

राहुल गांधी एक गैर-जिम्‍मेदार नेता हैं - शिवराज सिंह 

शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी अहंकार में डूबे हैं। वह एक गैर-जिम्‍मेदार नेता हैं। वह अलग-अलग वर्गों का अपमान करते हैं, जातियों का अपमान करते हैं। उन्‍होंने पिछड़ों को गाली दी। राहुल गांधी ने अपने अहंकार में एक पूरी जाति का अपमान किया। और उसके बाद कह रहे हैं कि माफी नहीं मांगेंगे। यह तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी है। इसके लिए पिछड़ा वर्ग न तो कांग्रेस और न ही राहुल गांधी को कभी माफ करेगा। अभी तो सिर्फ सांसदी और बंगला गया है, कांग्रेस ने अगर पिछड़ों से टकराने की कोशिश की तो एक दिन कांग्रेस का अस्‍तित्‍व भी चला जाएगा।

ये भी पढ़ें - 

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश

अतीक अहमद फिर पहुंचा साबरमती जेल, यूपी पुलिस ले गई थी प्रयागराज, देखें VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement