Ankita Murder Case: अंकिता हत्याकांड में बीजेपी ने उठाया बड़ा कदम, आरोपी पुलकित के पिता और भाई को पार्टी से निकाला

Ankita Murder Case: अंकिता मर्डर केस से जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है। बीजेपी ने इस केस में आरोपी पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य और भाई डॉ अंकित आर्य को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: September 24, 2022 14:20 IST
Ankita Murder Case- India TV Hindi
Image Source : FILE Ankita Murder Case

Highlights

  • आरोपी का पिता और भाई बीजेपी से निष्कासित
  • आरोपी पुलकित आर्य की गिरफ्तारी के बीजेपी ने की कार्रवाई
  • आज सुबह ही अंकिता भंडारी का शव बरामद हुआ

Ankita Murder Case: अंकिता मर्डर केस से जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है। बीजेपी ने इस केस में आरोपी पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य और भाई डॉ अंकित आर्य को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इस मर्डर केस में पुलकित आर्य की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी ने ये कार्रवाई की है। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। इसके अलावा अंकित आर्य को मुख्यमंत्री ने ओबीसी आयोग पद से बर्खास्त कर दिया है। इस कार्रवाई पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट भी किया है। 

अंकिता का शव हो चुका है बरामद 

आज सुबह ही अंकिता भंडारी का शव 7 दिन बाद ऋषिकेश से बरामद कर लिया गया था। SDRF ने चिल्ला नहर से इस शव को बरामद किया था और अंकिता के पिता ने उसके शव की शिनाख्त की थी। उन्होंने कहा था कि ये अंकिता का ही शव है। बता दें कि इससे पहले धामी सरकार ने इस मामले में बड़ा एक्शन लिया था। सीएम धामी के निर्देश पर देर रात प्रशासन की टीम ने मुख्य आरोपी पुलकित आर्या के रिसॉर्ट पर बुलडोजर चला दिया था। 

प्रशासन की टीम ने रिसॉर्ट के अवैध हिस्से को बुलडोजर से गिराया था। प्रदेश के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया था कि सीएम के आदेश के बाद पौड़ी प्रशासन और पुलिस ने कार्रवाई की थी। आधी रात को ही पुलिस टीम ने आरोपी के रिजॉर्ट को ध्वस्त करवाना शुरू कर दिया था। बता दें कि अंकिता इसी रिजॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करती थी।

गुस्साए लोगों ने रिसॉर्ट को किया आग के हवाले

इससे पहले खबर मिली थी कि अंकिता हत्याकांड से गुस्साए लोगों ने रिसॉर्ट के पिछले हिस्से में आग लगा दी थी। रिसॉर्ट के पिछले हिस्से में अचार बनाने का काम होता था। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के सारे रिजॉर्ट की जांच करने के निर्देश जिलाधिकारियों को दिए थे। साथ ही साथ जो रिजॉर्ट अवैध बने हैं या अवैध तरीके से संचालित हैं उनके विरुद्ध तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने की बात कही गई थी। धामी ने कहा था कि प्रदेश भर में होटल/रिजॉर्ट/गेस्ट हाउस आदि में कार्य करने वाले कर्मचारियों से भी उनकी स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की जाए। शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन