Friday, April 26, 2024
Advertisement

माइक बंद करने को लेकर राहुल गांधी और लोकसभा अध्यक्ष बिरला के बीच सदन में हुई बहस

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की नसीहत पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने सदन के अंदर अपने आरोप को दोहराते हुए कहा कि रियलटी तो यही है कि आप माइक बंद कर देते हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 07, 2023 18:02 IST
om birla rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : IANS ओम बिरला, राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार सदन के बाहर यह आरोप लगाते रहे हैं कि उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जाता और जब वो बोलना चाहते हैं तो उनका माइक तक बंद कर दिया जाता है। मंगलवार को लोकसभा में इसे लेकर राहुल गांधी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के बीच बहस भी हुई और राहुल गांधी ने इस बार लोकसभा के अंदर अपने आरोपों को फिर से दोहराया।

दरअसल, मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर भाषण देने के बाद जैसे ही राहुल गांधी अपनी सीट पर बैठे और डीएमके सांसद कनिमोई बोलने के लिए खड़ी हुई, इस बीच सांसदों को नसीहत देते हुए ओम बिरला ने कहा कि कोई अपनी यात्रा पर बोल रहे हैं तो कोई किसी अन्य मुद्दे पर जबकि सांसदों को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलना चाहिए। राहुल गांधी ने तुंरत खड़े होकर इसका जवाब दिया।

यह भी पढ़ें-

इसके बाद ओम बिरला ने कहा कि बोलने का मौका देने के बावजूद भी सदन के बाहर जाकर आरोप नहीं लगाना चाहिए कि सदन में बोलने का मौका नहीं दिया जाता और माइक बंद कर दिया जाता है। स्पीकर की नसीहत पर तुरंत पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने सदन के अंदर अपने आरोप को दोहराते हुए कहा कि रियलटी तो यही है कि आप माइक बंद कर देते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement