Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मणिपुर के बैंक पर बदमाशों ने बोला धावा, दिनदहाड़े लूट लिए 18.85 करोड़ रुपये

मणिपुर के उखरूल कस्बे में गुरुवार को उस समय हड़कंप मच गया जब 8 से 10 हथियारबंद बदमाशों ने एक बैंक पर धावा बोलकर करीब 19 करोड़ रुपये लूट लिए।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: December 01, 2023 8:23 IST
मणिपुर के उखरूल में एक...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/MEITEIHERITAGE मणिपुर के उखरूल में एक बैंक से बदमाशों ने 18.85 करोड़ रुपये लूट लिए।

इम्फाल: मणिपुर के उखरूल कस्बे में गुरुवार को पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की एक ब्रांच में लूट की एक बड़ी घटना हो गई। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, उखरूल में स्थित PNB की ब्रांच में अज्ञात हथियारबंद डकैतों ने डाका डाला और 18.85 करोड़ रुपये लूट लिए। पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि 8 से 10 हथियारबंद लोगों ने दोपहर बाद उखरूल शहर के व्यूलैंड-1 में स्थित PNB बैंक की ब्रांच में धावा बोल दिया। उन्होंने कहा कि जब बैंक पर बदमाशों ने धावा बोला उस समय कर्मचारी दिन भर के लेनदेन के बाद पैसे गिन रहे थे।

‘बैंक के कर्मचारियों को रस्सी से बांधा’

पुलिस के मुताबिक, हथियारबंद बदमाश पैसे गिनते कर्मचारियों तक पहुंचे और 18.85 करोड़ रुपये लूट लिए। कथित तौर पर अज्ञात नकाबपोश लोगों के पास अत्याधुनिक हथियार थे और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों और पीएनबी शाखा के कर्मचारियों पर कब्जा कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘सुरक्षाकर्मियों और बैंक कर्मचारियों को बंदूक की नोक पर रस्सियों से बांध दिया गया और नकदी लेकर भाग गए हथियारबंद लोगों ने स्टोर रूम के अंदर बंद कर दिया।’ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षा बल तुरंत मौके पर पहुंच गए और बैंक प्राधिकरण ने इस बारे में पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

जुलाई में चुराचांदपुर में लूटा गया था बैंक

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैंक में इतनी बड़ी लूट के बारे में पता चलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। इस दुस्साहसिक वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने लुटेरों को पकड़ने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया है। बता दें कि 7 महीने पहले मणिपुर में भड़की जातीय हिंसा के बाद उखरूल कस्बे में पहली बार लूट की इतनी बड़ी घटना हुई है। इससे पहले जुलाई में चुराचांदपुर में एक्सिस बैंक की एक शाखा से सशस्त्र गिरोह ने एक करोड़ रुपये की लूट की थी। बता दें कि मैतेई और कुकी समुदायों के बीच संघर्ष के चलते मणिपुर इस साल लंबे समय तक अशांत रहा था। (IANS)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement