Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Army News: साथी सैनिक की पत्नी के पीछे पड़ा ब्रिटिश आर्मी का जवान, हुआ कोर्ट मार्शल, पढ़िए डिटेल

Army News: ब्रिटिश आर्मी के शादीशुदा गोरखा सैनिक ने अपनी ही रेजीमेंट के साथी की पत्नी का जीना मुश्किल कर दिया। वह सोशल मीडिया पर अक्सर उन्हें मैसेज भेजता था। कई बार रात में फोन पर बात करता था। बाद में इस गोरखा सैनिक को सजा मिली।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 30, 2022 7:53 IST
Gorkha Regiment - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Gorkha Regiment

Highlights

  • प्रोफाइल बदल बदलकर सोशल मीडिया पर करता था तंग
  • 4 माह में 27 बार कॉल किया, डिनर पर जाने की करता था जिद
  • मिलिट्री पुलिस तक पहुंची बात, लिया एक्शन

Army News: ब्रिटिश आर्मी में तैनात गोरखा जवान की करतूत ने उसकी रेजीमेंट को शर्मसार होने पर मजबूर कर दिया। ब्रिटिश आर्मी के शादीशुदा गोरखा सैनिक ने अपनी ही रेजीमेंट के साथी की पत्नी का जीना मुश्किल कर दिया। वह सोशल मीडिया पर अक्सर उन्हें मैसेज भेजता था। कई बार रात में फोन पर बात करता था। बाद में इस गोरखा सैनिक को सजा मिली। उसका डिमोशन कर दिया गया। उस आरोपी सैनिक ने महिला के शोषण की बात भी स्वीकार कर ली। इस मामले में कोर्ट ने उस पर सख्त टिप्पणी की।

प्रोफाइल बदल-बदलकर सोशल मीडिया पर करता था तंग

जानकारी के अनुसार ब्रिटिश आर्मी का यह गोरखा सैनिक सहकर्मी की पत्नी के पीछे हाथ धोकर पड़ गया। वह लगातार कॉल करता था, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम पर भी प्रोफाइल बदल बदलकर साथी की पत्नी को परेशान करता था। सहकर्मी की पत्नी को बार बार फोन करने का आलम यह था कि चार माह के दौरान उसने महिला को 27 बार कॉल किया। गोरखा सैनिक की इस करतूत के बाद कोर्ट की ओर से ऑर्डर दिया गया। इस सैनिक को स्पष्ट ताकीद दी गई कि वह उस महिला से दूर रहे। उधर, पीड़ित महिला का फौजी पति विदेश में पोस्टेड था। अब इस शख्स का कोर्ट मार्शल हुआ और उसका डिमोशन कर दिया गया। इस मामले में हाल ही में कोर्ट में सुनवाई हुई। इसमें यह सामने आया कि सार्जेंट बमप्रसाद लुंबा ने अपनी ही रेजीमेंट के सैनिक की पत्नी को इस हद तक परेशान किया कि वो घर में कैदी की तरह रहने लगी। गोरखा सैनिक लुुुंबा जिसकी उम्र 34 साल है, वह खुद शादीशुदा था। वह महिला का पीछा भी करता था।

4 माह में 27 बार कॉल किया, डिनर पर जाने की करता था जिद

उसने 4 माह के दौरान 27 बार कॉल किया और उसे डिनर पर चलने के लिए कहा। यही नहीं, वह जब सोशल मीडिया पर लगातार उस महिला को मैसेज करने लगा तो तंग आकर महिला ने उसे ब्लॉक कर दिया। कई बार तो वह रात को फोन लगा देता था।

मिलिट्री पुलिस तक पहुंची बात, लिया एक्शन

इस घटना की शिकायत जब मिलिट्री पुलिस के पास पहुंची तो लुंबा ने उस महिला के साथ शोषण की बात को स्वीकार कर लिया। लुंबा ने माना कि उसने यह हरकतें सितंबर 2020 से 2021 के बीच की थीं। लुंबा का डिमोशन कर सार्जेंट से कॉर्पोरल बना दिया गया। वहीं कोर्ट ने अपने आदेश में सख्त हिदायत दी है कि वो उस महिला से दूर रहेगा। सुनवाई के दौरान लुंबा के वो मैसेज भी अभियोजन पक्ष की ओर से दिखाए गए जो वो महिला को भेजता था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement