Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान जाकर पत्नी द्वारा दोस्त से निकाह करने पर बोले अरविंद, 'अंजू अभी भी मेरी पत्नी, कानूनन नहीं कर सकती दूसरी शादी'

अंजू के पति अरविंद ने कहा कि सरकार को उसके पासपोर्ट और वीजा दस्तावेजों की भी जांच करनी चाहिए ताकि पता चल सके कि उसने पाकिस्तान यात्रा के लिए कौन से फर्जी दस्तावेज दिये थे।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 27, 2023 21:21 IST
Pakistan, India- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान जाकर अंजू के अपने दोस्त से निकाह करने पर बोले पति अरविंद

अलवर: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक दूरदराज के गांव में अपने फेसबुक मित्र से मिलने के लिए गई अंजू के पति अरविंद ने कहा है कि अंजू दूसरी शादी नहीं कर सकती क्योंकि कानूनन अब भी वह उसकी पत्नी है। उन्होंने कहा कि कागजों में अंजू अब भी उसकी पत्नी है और तलाक के बिना वह दूसरी शादी नहीं कर सकती। अंजू के पति अरविंद ने कहा "अंजू ने कहा है कि उसने तीन साल पहले दिल्ली में तलाक के कागजात जमा कर दिए हैं, लेकिन मुझे अभी तक अदालत से कोई समन या नोटिस नहीं मिला है। कागजों पर, वह अभी भी मेरी पत्नी है। वह किसी और से शादी नहीं कर सकती। सरकार को मामले की जांच करनी चाहिए।" 

'सरकार को उसके पासपोर्ट और वीजा दस्तावेजों की भी जांच करनी चाहिए'

उन्होंने कहा कि सरकार को उसके पासपोर्ट और वीजा दस्तावेजों की भी जांच करनी चाहिए ताकि पता चल सके कि उसने पाकिस्तान यात्रा के लिए कौन से फर्जी दस्तावेज दिये थे। अरविंद ने कहा, ‘‘अंजू ने मुझे वीज़ा प्रक्रिया पूरी करने के बारे में सूचित नहीं किया।’’ उन्होंने कहा कि अंजू के भारत वापस लौटने के बाद वह इस मामले में प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कराएंगे। अरविंद ने कहा कि उनकी बेटी ने अंजू को अपनी मां मानने से इनकार कर दिया है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अगर बच्चे उसे स्वीकार करते हैं तो वह उसके साथ घर बसाने को तैयार हैं अन्यथा नहीं। जब उनसे पूछा गया कि अंजू के बारे में दावा किया जाता है कि वह मानसिक रूप से परेशान और सनकी है, अरविंद ने कहा कि वह काम के कारण तनाव में रहती थी लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह इतना बड़ा कदम उठाएगी। 

अंजू की पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्ला से 2019 में हुई थी दोस्ती 

उन्होंने कहा कि अंजू अगर कुछ करने का इरादा रखती है तो वह उसे पूरा करके ही रहती है। उन्होंने कहा कि उनदोनों की यह ‘अरेंज्ड मैरिज’ थी और बच्चों के साथ उसकी अच्छी बनती थी। अरविंद ने कहा कि सरकार को अंजू का वीजा और पासपोर्ट रद्द कर देना चाहिए। अंजू (34) का जन्म उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में हुआ था और वह राजस्थान के अलवर जिले में रहती थी। वह और पाकिस्तानी नागरिक नसरुल्ला (29) 2019 में फेसबुक पर दोस्त बने। अंजू ने पाकिस्तान के आदिवासी खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले में नसरुल्ला से मिलने के लिए वैध पाकिस्तानी वीज़ा पर यात्रा की है।

इनपुट-भाषा 

ये भी पढ़ें-

ED डायरेक्टर संजय मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 15 सितंबर तक मिला सेवा विस्तार

अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ मोदी सरकार के साथ खड़ी हुई ये विपक्षी पार्टी, बढ़ाया मदद का हाथ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement