Thursday, April 25, 2024
Advertisement

14 साल के मुस्लिम बच्चे ने किया मौलाना का भंडाफोड़, मदरसे में रची जा रही थी "हिंदुओं को खत्म करने" की साजिश, हुए ये बड़े खुलासे

अबुल हुसैन लस्कर और सचिव दिलवर हुसैन मजूमदार पर उनके बेटे को पीटने और मदरसा परिसर में बंद करने का आरोप लगाया। खान ने लस्कर पर उनके बेटे को नस्लभेदी और संविधान विरोधी गतिविधियों के लिए उकसाने का भी आरोप लगाया।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: December 16, 2022 22:37 IST
अमस के कछार का मामला है- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमस के कछार का मामला है

देश में आए दिन खबरें आती है कि मदरसे में देश विरोधी या जिहादी विचारधाराओं को बढ़ावा दिया जा रहा है। हमेशा मदरसे के ऊपर इस तरह के आरोप लगाए जाते हैं। ऐसा ही एक मामला असम से सामने आया है, जहां पर मदरसे के ऊपर आरोप लगाया गया है कि बच्चों को जिहादी विचारधारा से प्रेरित किया जा रहा है। इस मामले को लेकर असम पुलिस भी एक्टिव हो गई है।  

शिक्षकों के ऊपर लगे आरोप

असम के कछार जिले में एक निजी मदरसे के खिलाफ कथित तौर पर 'जिहादी विचारधारा सिखाने' के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को पुष्टि की है। सोनाई क्षेत्र के रहने वाले साहब उद्दीन खान ने कहा कि उनके बेटे सैन स्वाधीन बाजार इस्लामिया मदरसा में छात्र है। उनके ऊपर वहां के शिक्षकों ने हमला किया था।

आखिर देर रात क्लास क्यों?
उन्होंने मुख्य शिक्षक अबुल हुसैन लस्कर और सचिव दिलवर हुसैन मजूमदार पर उनके बेटे को पीटने और मदरसा परिसर में बंद करने का आरोप लगाया।
खान ने लस्कर पर उनके बेटे को नस्लभेदी और संविधान विरोधी गतिविधियों के लिए उकसाने का भी आरोप लगाया। शिकायत पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच, 14 वर्षीय सेन ने दावा किया कि जिहादी विचारधारा सिखाने के लिए शिक्षक रात में विशेष कक्षाएं संचालित करते थे।

क्या हिदुओं को खत्म करने की साजिश?
उन्होंने आगे कहा, वे कहते थे कि अगर वे हिंदुओं को खत्म करते हैं, तो उन्हें भगवान का आशीर्वाद मिलेगा। युवक ने कहा कि वह कुछ दिनों से चोट से पीड़ित था और उसने विशेष कक्षाओं में शामिल होने से इनकार कर दिया। यह सुनकर शिक्षकों ने मुझे जान से मारने की धमकी दी।

मदरसा प्रबंधन समिति ने क्या कहा?
उन्होंने आगे कहा कि शिक्षकों ने उनके सिर पर वार किए और मुक्का मारा। वे उसके कमरे में गए और उसकी दवाइयां जला दीं और लड़के को बंद कर दिया।
कछार जिले के पुलिस अधीक्षक नुमल मेहता ने कहा कि पुलिस मामले की सभी कोणों से जांच कर रही है और किसी जिहादी गतिविधियों से जुड़े होने की भी जांच की जाएगी। हम पर्याप्त जानकारी एकत्र करने की कोशिश कर रहे हैं और मामले की ठीक से जांच की जाएगी। हालांकि, मदरसा की प्रबंधन समिति ने आरोपों को झूठा और मनगढ़ंत बताते हुए खारिज कर दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement