Saturday, April 27, 2024
Advertisement

असम सीएम हिमंता बिस्वा का दावा- भाजपा पूर्वोत्तर की इतनी लोकसभा सीटों पर करेगी कब्जा

असम सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज लोग जिस पूर्वोत्तर को देख रहे हैं वह 2014 से पहले ऐसा नहीं था। अरूणाचल प्रदेश जैसे राज्यों में परिवहन क्षेत्र में बदलाव साफ देखा जा सकता है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: September 11, 2023 14:29 IST
assam cm Himanta Biswa Sarma - India TV Hindi
Image Source : PTI असम सीएम हिमंता बिस्वा।

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय सामने आ रहा है, नेताओं के बयान और जीत के दावे भी तेज होने लगे हैं। अब असम के सीएम और पूर्वोत्तर भारत में भाजपा के तगड़े नेता माने जाने वाले हिमंता बिस्व सरमा ने भाजपा की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व वाले NDA सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए बताया कि भाजपा पूर्वोत्तर की कितनी लोकसभा सीटें अपने नाम करेगी।

इतनी सीटें जीतेगी भाजपा

असम के सीएम हिमंता ने रविवार को भरोसे के साथ कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा पूर्वोत्तर की 22 सीटें जीतेगी। बता दें कि पूर्वोत्तर भारत में देश की कुल 25 लोकसभा सीटें आती हैं। असम सीएम ने कहा कि मोदी सरकार के विकास कार्य के बदौलत अगले साल भाजपा पूर्वोत्तर में अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होने कहा कि महिलाओं के फायदे के लिए चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ निचले स्तर तक पहुंचा है। 

अब पूर्वोत्तर बदल गया
असम सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज लोग जिस पूर्वोत्तर को देख रहे हैं वह 2014 से पहले ऐसा नहीं था। अरूणाचल प्रदेश जैसे राज्यों में परिवहन क्षेत्र में बदलाव साफ देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मणिपुर में कुछ घटनाएं हो रही हैं लेकिन फिर भी चीजों की कमी नहीं है, क्योंकि हमारे पास विभिन्न स्थानों से राष्ट्रीय राजमार्ग कनेक्टिविटी है। 

हम घर-घर पहुंचे
असम सीएम सरमा ने कहा कि भाजपा पूर्वोत्तर के घर-घर तक पहुंची है। ग्रामीण विद्युतीकरण का काम बड़े पैमाने पर हो रहा है। पूर्वोत्तर को अब मुख्यधारा में शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लोग अब देश में भेदभाव का सामना नहीं करते और ये बदलाव ऐतिहासिक है। उन्होंने दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पूर्वोत्तर की 25 में से 22 सीटें भाजपा जीतेगी। 

ये भी पढ़ें- चीन-पाक को टक्कर देने की तैयारी, बीआरओ द्वारा बनाए गए 90 प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

ये भी पढ़ें- UNSC में भारत को स्थायी सदस्य बनाने के समर्थन में आए एर्दोगन, बोले- तुर्किये को गर्व होगा अगर...

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement