Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bypoll Elections 2023 LIVE: तमिलनाडु-पश्चिम बंगाल-अरुणाचल और झारखंड में उपचुनाव के लिए डाले जा रहे वोट, जानें पल-पल का अपडेट

BY-polls 2023: आज सुबह 7 बजे से दो राज्यों के विधानसभा के लिए और चार राज्यों में उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। इन सीटों पर आज होने वाले चुनाव के परिणाम अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की दिशा और दशा तय करेंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: February 27, 2023 19:13 IST
elections 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आज है चुनाव

Elections 2023: मेघालय और नागालैंड में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं तो वहीं चार राज्यों  तमिलनाडु, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड की एक-एक सीट पर विधानसभा उपचुनाव के लिए भी सोमवार को मतदान शुरू हो चुका है। तमिलनाडु में इरोड पूर्व निर्वाचन क्षेत्र की सीट, अरुणाचल प्रदेश में लुमला और पश्चिम बंगाल में सागरदिघी क्रमशः थिरुमहान एवरा, जंबे ताशी, सुब्रत साहा के निधन के बाद खाली हुई थी। झारखंड की रामगढ़ विधानसभा सीट ममता देवी के अयोग्य ठहराए जाने के कारण उपचुनाव के लिए खाली हुई है। इन सीटों पर उपचुनाव को लेकर आज वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो चुकी है। एक चुनाव अधिकारी ने रविवार को कहा कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं, जहां 14 निर्दलीय सहित 18 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम पांच बजे तक चलेगा।

मेघालय और नागालैंड, दोनों पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा के साथ क्षेत्रीय दलों के गठबंधन की सरकार चल रही है। मेघालय में इस बार बहुकोणीय मुकाबला होगा, जहां कांग्रेस, भाजपा और कोनराड संगमा की एनपीपी (नेशनल पीपुल्स पार्टी) के अलावा ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस भी चुनाव मैदान में है। विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो गई है, जो शाम चार बजे तक चलेगी। 

Latest India News

By-Elections 2023 Live Updates: Ramgarh by-polls Erode By-polls Sagardighi By-polls Lumla By-polls

Auto Refresh
Refresh
  • 4:45 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    दोपहर 3 बजे तक कितनी वोटिंग?

    दोपहर 3 बजे तक तमिलनाडु के इरोड पूर्व विधानसभा उपचुनाव में 59.22%, पश्चिम बंगाल में सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में 63.43% और झारखंड में रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में 62.28% मतदान दर्ज़ किया गया है।

  • 3:26 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    एक बजे तक इरोड में 44.58% वोटिंग

    दोपहर 1 बजे तक तमिलनाडु में इरोड पूर्व विधानसभा उपचुनाव में 44.58%, पश्चिम बंगाल में सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में 48.28% और झारखंड में रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में 49.88% मतदान हुआ।

  • 2:13 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    एक बजे तक नागालैंड में रिकॉर्ड वोटिंग

    दोपहर 1 बजे तक मेघालय चुनाव 2023 में 44.73% और नागालैंड चुनाव 2023 में 57.06% मतदान दर्ज किया गया।

  • 2:11 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    एक बजे तक रामगढ़ में 50 फीसदी तक मतदान

    दोपहर 1 बजे तक, तमिलनाडु में इरोड पूर्व विधानसभा उपचुनाव में 44.58%, पश्चिम बंगाल में सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में 48.28% और झारखंड में रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में 49.88% मतदान दर्ज किया गया।

  • 12:36 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    सुबह 11 बजे तक रिकॉर्ड हुई वोटिंग, जानें कितनी

    सुबह 11 बजे तक मेघालय चुनाव 2023 में 26.70% और नागालैंड चुनाव 2023 में 35.76% मतदान दर्ज किया गया। 

  • 12:32 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    By-Election 2023: चार सीटों पर सुबह 11 बजे तक इतनी हुई वोटिंग

    सुबह 11 बजे तक, तमिलनाडु में इरोड पूर्व विधानसभा उपचुनाव में 27.89%, पश्चिम बंगाल में सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में 31.92% और झारखंड में रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में 32.51% मतदान दर्ज किया गया।

  • 10:33 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    सुबह 9 बजे तक चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव में रिकॉर्ड वोटिंग

    सुबह 9 बजे तक, तमिलनाडु में इरोड पूर्व विधानसभा उपचुनाव में 10.10%, पश्चिम बंगाल में सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव में 13.37% और झारखंड में रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में 15.19% मतदान दर्ज किया गया।

  • 9:08 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    Erode By-Election: शांति पूर्ण जारी है मतदान

    इरोड में चुनाव नियंत्रण कक्ष से  रिटर्निंग ऑफिसर, शिवकुमार ने कहा, "पूरे निर्वाचन क्षेत्र में सब कुछ ठीक चल रहा है। हम अपने कार्यालय से सभी मतदान केंद्रों पर स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।"

  • 9:06 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    Erode By-Polls: कांग्रेस उम्मीदवार ईवीकेएस एलंगोवन ने डाला वोट

    तमिलनाडु | इरोड-ईस्ट से डीएमके समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार ईवीकेएस एलंगोवन ने उपचुनाव में वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि, "हम बड़े अंतर से उपचुनाव जीतेंगे. इस चुनाव के नतीजे 2024 के संसदीय चुनावों में दिखाई देंगे. हम उपचुनाव के बाद लोकसभा, दोनों चुनाव जीतेंगे."

  • 8:21 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    Sagardighi Assembly by-polls: वोटिंग सुबह सात बजे हुई शुरू

    पश्चिम बंगाल  के सागरदिघी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। सागरदिघी के बहलनगर प्राइमरी स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र पर वोटिंग के लिए लंबी कतार लगी है।

     

  • 8:06 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    Erode By-Polls: इरोड सीट के लिए मतदान शुरू हुआ

    इरोड पूर्वी उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह सात बजे शुरू हुआ। एडप्पादी पलानीस्वामी के पास इस इरोड ईस्ट उपचुनाव में एक बड़े नेता के रूप में उभरने का मौका है। DMK और AIADMK के अलावा, नाम तमिज़्लर काची (NTK), और DMDK इरोड ईस्ट उपचुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। चुनाव को देखते हुए 52 जगहों पर 238 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

     

  • 8:03 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    Ramgarh By-Polls: आज 18 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

    रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए चुनाव मैदान में 14 निर्दलीय सहित 18 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुकाबला मुख्य रूप से सत्तारूढ़ झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस और आजसू पार्टी के बीच होगा, जिसने चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन किया है।

  • 8:00 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    Ramgarh By-Polls: कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू

    झारखंड के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement