1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. क्या बदल जाएगा औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम? सिंधिया से मिले महाराष्ट्र के मंत्री ने की मांग- जल्द पूरी करें प्रक्रिया

Aurangabad Airport News: क्या बदल जाएगा औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम? सिंधिया से मिले महाराष्ट्र के मंत्री ने की मांग- जल्द पूरी करें प्रक्रिया

मार्च 2020 में, एमवीए सरकार ने औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम छत्रपति संभाजी महाराज के नाम पर बदलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। हालांकि केंद्र की ओर से अभी तक इसे हरी झंडी नहीं मिली है।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: May 17, 2022 17:27 IST
 Subhash Desai met with Jyotiraditya Scindia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV  Subhash Desai met with Jyotiraditya Scindia

Highlights

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई
  • औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम छत्रपति संभाजी महाराज के नाम पर जल्द करने की मांग
  • एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर शिवाजी की प्रतिमा की स्थापना करने की भी मांग

Aurangabad Airport News: महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने मंगलवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से दिल्ली में मुलाकात की है और केंद्र से मांग की है कि औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम छत्रपति संभाजी महाराज के नाम पर जल्द किया जाए।

इस दौरान देसाई ने ये मांग भी करी है कि एयरपोर्ट (Aurangabad Airport) के प्रवेश द्वार पर शिवाजी की प्रतिमा की स्थापना की जाए। गौरतलब है कि मार्च 2020 में, एमवीए सरकार ने औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम छत्रपति संभाजी महाराज के नाम पर बदलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। हालांकि केंद्र की ओर से अभी तक इसे हरी झंडी नहीं मिली है।

एयरपोर्ट को इंटरनेशनल लेवल का बनाने की मांग

सिंधिया से मुलाकात के दौरान सुभाष देसाई ने एयरपोर्ट को इंटरनेशनल लेवल का बनाने की भी मांग की। बता दें कि सुभाष देसाई महाराष्ट्र में शिवसेना के नेता और विधायक हैं। वह गोरेगांव विधानसभा का साल 1990, 2004 और 2009 में नेतृत्व कर चुके हैं। वह उद्योग मंत्री होने के साथ ही औरंगाबाद जिले के गार्जियन मिनिस्टर भी हैं।