Friday, April 19, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी अल्बनीज ने गुजरात में मनाई होली, प्रधानमंत्री मोदी के साथ IND vs AUS मैच का उठाएंगे लुत्फ

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने बुधवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर स्थित राजभवन में होली मनाई। अपने भारत दौरे के दूसरे दिन वह पीएम मोदी के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट मैच का लुफ्त उठाएंगे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 09, 2023 7:12 IST
Australian PM Anthony Albanese- India TV Hindi
Image Source : ANI एंथनी अल्बनीज ने गुजरात में मनाई होली

अहमदाबाद: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज 4 दिनों के भारत दौरे पर हैं। बुधवार को उन्होंने गुजरात की राजधानी गांधीनगर स्थित राजभवन में होली मनाई और कहा कि रंगों का त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि अल्बनीज का गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राजभवन के समारोह में स्वागत किया और उनके चेहरे पर गुलाल लगाया। इसके बाद एंथनी अल्बनीज ने ट्विटर पर समारोह के फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि भारत के अहमदाबाद में होली मनाकर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

पीएम मोदी के साथ देखेंगे इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच

भारत दौरे के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज, पीएम मोदी के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच देखेंगे। मैच देखने के बाद वह मुंबई जाएंगे। यहां INS विक्रांत पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। इसी दिन की देर शाम तक अल्बनीज दिल्ली पहुंच जाएंगे।

अपनी यात्रा के तीसरे दिन अल्बनीज का राष्ट्रपति भवन में आधिकारिक स्वागत होगा और यहां उनकी प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात होगी। बता दें कि एंथनी अल्बनीज बीते साल मई में ऑस्ट्रेलिया के पीएम बने हैं। उनकी बतौर प्रधानमंत्री ये पहली भारत यात्रा है। इस दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी होगी। 

ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जिस कार्यक्रम में शामिल हुए, उसका पंडाल गिरा, कई महिलाएं घायल

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए इस राज्य से लकड़ी लाने की हो रही प्लानिंग, हजारों सालों तक नहीं लगेगी दीमक

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement