Sunday, May 12, 2024
Advertisement

एकांतवास के बाद ग्रेटर नोएडा में दरबार लगाएंगे बाबा बागेश्वर, इतने दिनों तक होगा कथा का आयोजन

कर्नाटक में दरबार लागने के बाद बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एकांतवास में चले गए हैं। धीरेंद्र शास्त्री अगले 5 दिन एकांत में रहकर सनातन धर्म पर किताब लिखेंगे। इसके बाद अगले माह उनका दरबार उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में लगेगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 16, 2023 9:22 IST
Dhirendra Krishna Shastri, Bageshwar Baba- India TV Hindi
Image Source : FILE पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

नोएडा: कर्नाटक में दो दिनों तक दरबार लगाने के बाद बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एकांतवास में चले गए हैं। एकांतवास से वापस आने के बाद वे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आएंगे। यहां ग्रेटर नोएडा में उनका सात दिनों की कथा का कार्यक्रम तय है। इसके लिए आयोजकों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। आयोजकों का दावा है कि इस कार्यक्रम में देशभर से भक्त और श्रद्धालु पहुंचेंगे, जिनके लिए अब तक का सबसे बड़ा पंडाल लगाया जाएगा। 

10 से 16 जुलाई तक लगेगा बाबा का दरबार

जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा में 10 से 16 जुलाई तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दरबार लगाएंगे। कलश यात्रा 9 जुलाई 2023 को सुबह आठ बजे से निकाली जाएगी। इसके साथ ही 12 जुलाई को सुबह 10 बजे महादिव्य-दरबार का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम ग्रेटर नोएडा के जेतपुर मेट्रो डिपो के पास होना तय हुआ है। यह आयोजन 'अमृत कल्याण सेवा ट्रस्ट' करवा रहा है। 

बाबा ने हिंदू-मुस्लिम पर सियासत करने वालों को दिखाया आईना

इससे पहले हनुमान कथा के साथ बागेश्वर बाबा का दो दिवसीय मिशन साउथ पूरा हो गया। हालांकि इस दौरान भी कथा के साथ-साथ पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र और सनातन धर्म का ही झंडा बुलंद करने की जरूरत पर बात की। मंच से बाबा ने हिंदू-मुस्लिम पर सियासत करने वालों को बखूबी आईना दिखाया। साथ ही भक्तों को हिंदू राष्ट्र का मतलब भी समझाया। हिंदू, हिंदुत्व और हिंदू राष्ट्र की बात करने वाले बाबा बागेश्वर बेंगलुरु गए तो उनके भक्तों में अलग ही हर्षों-उल्लास देखने को मिला। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कुछ ऐसा माहौल बनाया कि अब भक्त सिर्फ हिंदू राष्ट्र की ही बात कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement