Friday, May 03, 2024
Advertisement

एकांतवास के बाद सबसे पहले यहां लगेगा बाबा बागेश्वर का दरबार, इस दिन दिल्ली आएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री

कर्नाटक में दरबार लागने के बाद बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एकांतवास में चले गए थे। उनका एकांतवास 19 जून को को समाप्त हो रहा है और 20 जून को पहले की तरह ही दरबार लगाना शुरू कर देंगे।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: June 19, 2023 10:53 IST
Pandit Dhirendra Krishna Shastri, Bageshwar Dham, Bageshwar Baba- India TV Hindi
Image Source : FILE बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

नई दिल्ली: देशभर में घूम-घूमकर हनुमंत कथा कहने वाले और बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों एकांतवास में हैं। एकांतवास के बाद बाबा फिर से देशभर में कथाएं करेंगे और दरबार लगाएंगे। बाबा का एकांतवास आज यानि सोमवार 19 जून को खत्म हो रहा है और मंगलवार 20 जून को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तीन दिन की हनुमंत कथा कहेंगे। यहीं से उनकी कथा और दरबार लगाने का सिलसिला एक बार फिर से शुरू हो जाएगा। 

6 जुलाई को दिल्ली आएंगे बागेश्वर बाबा 

भोपाल में कथा कार्यक्रम के आयोजन के बाद बाबा बागेश्वर राजगढ़ जाएंगे, जहां 26 से 28 जून तक हनुमंत कथा का आयोजन किया गया है। इसके बाद पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री देश की राजधानी दिल्ली आएंगे, जहां 6 से 8 जुलाई तक बाबा दरबार लगाएंगे। यह पहली बार होगा जब वह दिल्ली में दरबार लगाएंगे। दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में हनुमंत कथा का आयोजन किया गया है। वह उसमें भाग लेंगे। 

ग्रेटर नोएडा में आयोजित होगी हनुमंत कथा 

गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में बाबा 10 से 16 जुलाई तक हनुमंत कथा में कहेंगे, जहां 12 जुलाई को दरबार भी लगाया जाएगा। यह कार्यक्रम ग्रेटर नोएडा के जेतपुर मेट्रो डिपो के पास होना तय हुआ है। यह आयोजन 'अमृत कल्याण सेवा ट्रस्ट' करवा रहा है। आयोजकों का दावा है कि इस कार्यक्रम में देशभर से भक्त और श्रद्धालु पहुंचेंगे, जिनके लिए अब तक का सबसे बड़ा पंडाल लगाया जाएगा।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement