बागेश्वर धाम सरकार का विवाद दिल्ली तक पहुंचा, समर्थकों का आज जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

बागेश्वरधाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री अपनी बातों पर कायम हैं और वो लगातार अपना दरबार लगा रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आज जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी किया जाएगा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 22, 2023 9:54 IST
बागेश्वरधाम सरकार के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र शास्त्री - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बागेश्वरधाम सरकार के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र शास्त्री

बाबा बागेश्वरधाम सरकार पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। बाबा के समर्थन में लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। एक तरफ भोपाल से लेकर पटना तक समर्थन में लोगों की संख्या बढ़ रही है, तो दूसरी तरफ, शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने दावों पर सवाल उठाए हैं। बाबा धीरेंद्र शास्त्री को चुनौती देने वाले श्याम मानव ने पुलिस का एक्शन नहीं होने पर कोर्ट जाने की धमकी दी है। लेकिन धीरेंद्र शास्त्री अपनी बातों पर कायम हैं और वो लगातार अपना दरबार लगा रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में आज जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी किया जाएगा।

जंतर-मंतर पर समर्थन में प्रोटेस्ट

नागपुर से शुरू हुआ विवाद रायपुर तक के सफर में चरम पर पहुंच चुका है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लगातार एक पर एक दावे कर रहे हैं। वो अपने मंच से जो दिखा रहे हैं, उसे चमत्कार से कम भी नहीं कहा जा सकता। एक तरफ धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में लोगों की संख्या बढ़ रही है। उनके समर्थन में मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है। आज दिल्ली के जंतर-मंतर में बाबा के समर्थक प्रोटेस्ट करेंगे। 

पुजारी संघ भी समर्थन में उतरा
वहीं, पंडित धीरेंद्र शास्त्री के विरोध में भी आवाजें उठ रही हैं। वहीं धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में भोपाल में मध्य प्रदेश संत पुजारी संघ की बैठक हुई। इस संगठन से राज्य के 50 हजार से ज्यादा कर्मकांडी ब्राह्मण जुड़े हैं। इनकी बैठक में धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में प्रस्ताव पास किया गया।

"चमत्कार से जोशीमठ की दरारें भर दें"
अभी तक इस मामले में पुलिस के रवैये से नागपुर के अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव परेशान हैं। वो जल्द ही महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और होम मिनिस्टर देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर उन्हें पूरी जानकारी देंगे। अगर इसके बाद भी पुलिस एक्शन नहीं लेती है, तब वो कोर्ट का रुख करेंगे। वहीं शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने धीरेंद्र शास्त्री पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि चमत्कार दिखाने वाले जोशीमठ के मकानों में आई दरारों को चमत्कार से भर दें तो मानें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन