Thursday, July 18, 2024
Advertisement

देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा बकरीद का त्योहार, पुलिस सतर्क, जामा मस्जिद में भीड़

बकरीद के मौके पर दिल्ली की जामा मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने के लिए पहुंचे। वहीं, पुलिस इस मौके पर सतर्कता बरत रही है ताकि असामाजिक तत्व अराजकता न फैला सकें।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: June 17, 2024 9:21 IST
Namaz- India TV Hindi
Image Source : ANI नमाज अदा करते लोग

बकरीद का त्योहारदेशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की जा रही है। इस बीच दिल्ली की जामा मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने के लिए पहुंचे। यूपी और तेलंगाना समेत देश भर में पुलिस सतर्क है। मुरादाबाद में ईद उल-अजहा के मौके पर पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और कानून व्यवस्था का जायजा लिया। देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में भी ईद-उल-अजहा से पहले सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त की गई। पुलिस ने की पेट्रोलिंग की और सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर बनी हुई है। 

त्योहारों के समय कई बार असामाजिक तत्व अफवाहों के जरिए अराजक फैलाने की कोशिश करते हैं और कभी-कभार ये लोग सफल भी हो जाते हैं। ऐसी किसी भी स्थिति से बचने के लिए पुलिस पूरी तरह सतर्क है। 

पीएम मोदी ने दी बधाई

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बकरीद की बधाई दी। उन्होंने लिखा "ईद उल अदा की शुभकामनाएं। यह विशेष मौका हमारे समाज में एकजुटता और सौहार्द को और मजबूत करे। सभी खुश और स्वस्थ रहें।" पीएम मोदी के अलावा भी कई नेताओं ने बकरीद की बधाई दी है।

भड़काऊ रील बनाने वाले पर हो चुकी है कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरपुर में यूपी पुलिस ने भड़काऊ रील बनाने वाले एक इंसान को पकड़ा और सलाखों के पीछे डाल दिया। इस युवक ने कम से कम दो रील बनाई थीं, जिनमें वह बकरीद से पहले खून खराबे की बात कर रहा था। इस रील के सोशल मीडिया पर वायरल होने के 6 घंटे के अंदर पुलिस ने रील बनाने वाले को पकड़ लिया और हवालात के पीछे डाल दिया। इसके बाद रील बनाने वाले युवक का दूसरा वीडियो सामने आया, जिसमें वह पुलिसकर्मियों से माफी मांगता दिख रहा है और कह रहा है कि दोस्त के कहने पर उसने रील बनाई थी और दोबारा ऐसा नहीं करेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement