Friday, March 29, 2024
Advertisement

Bangladesh Airplane: रायपुर में 7 साल से खड़ा है बांग्लादेशी विमान, इतने करोड़ का हो गया पार्किंग शुल्क, बेचकर चुकाई जाएगी कीमत, पढ़िए डिटेल

इस विमान का इंजन भी चेंज किया जा चुका है। लेकिन यह वापस बांग्लादेश नहीं गया। रायपुर में एक बांग्लादेशी विमान पिछले 7 साल से खड़ा है। यह विमान ढाका से मस्कट जा रहा था, लेकिन 7 अगस्त 2015 को यह इमरजेंसी लैंडिंग कर गया था।

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 10, 2022 13:40 IST
Bangladesh Airplane- India TV Hindi
Image Source : ANI Bangladesh Airplane

Bangladesh Airplane: रायपुर में एक बांग्लादेशी विमान पिछले 7 साल से खड़ा है। यह विमान ढाका से मस्कट जा रहा था, लेकिन 7 अगस्त 2015 को यह इमरजेंसी लैंडिंग कर गया था। तब से यह रायपुर एअरपोर्ट पर खड़ा है। 180 करोड़ रुपए की लागत वाला यह विमान तभी से आज तक वापस रवाना नहीं हो सका है। 

2 दर्जन से ज्यादा ई-मेल लिखने और विदेश मंत्रालय के दबाव के बाद अब इस विदेशी एयरलाइंस ने केंद्रीय और रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी को भरोसा दिलाया है कि विमान को बेचकर एयरपोर्ट का पार्किंग समेत दूसरे शुल्क अदा कर दिए जाएंगे। खास बात यह है कि इस   विमान की बिक्री के लिए जल्द ही ग्लोबल ऑनलाइन टेंडर जारी किया जाएगा।

क्या हुआ था 7 अगस्त 2015 के दिन

बांग्लादेश का एक विमान 7 अगस्त 2015 को ढाका से मस्कट जा रहा था। तभी इस विमान का इंजन फेल हो गया था। इसमें 173 यात्री सवार थे। रायपुर से करीब 90 किलोमीटर दूर बेमेतरा में इंजन का एक हिस्सा आग लगने की वजह से टूटकर खेत में गिर गया था। उस समय इमरजेंसी में विमान को उतारने की अनुमति पायलट ने मांगी, तभी से यह विमान खड़ा है। 

कई बार चेंज हो चुका है इंजन

खास बात तो यह है कि इस विमान का इंजन भी चेंज किया जा चुका है। लेकिन यह वापस बांग्लादेश नहीं गया। जब  केंद्रीय विदेश मंत्रालय ने इस मामले में हस्तक्षेप किया, तब कंपनी ने बताया कि वो विमान को बेचकर पार्किंग शुल्क अदा करेगी। दरअसल, विमान के खड़े होने का भी पार्किंग शुल्क लगता है। उसका अमाउंट भी अच्छा खासा होता है।

2.25 करोड़ से ज्यादा का हो गया पार्किंग शुल्क

सात साल में पार्किंग समेत दूसरे चार्ज बढ़कर 2.25 करोड़ से ज्यादा का हो गया है। यह विमान बांग्लादेश की यूनाइटेड एयरवेज का एमडी-83 है। यह विमान 180 करोड़ की लागत का है, अगर बिकेगा तो आसानी से एयरपोर्ट को पार्किंग शुल्क अदा किया जा सकेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement