Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में एनआईए को बड़ी सफलता, दोनों मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले के दोनों आरोपियों को एनआईए ने कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है। एनआईए सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है।

Reported By : T Raghavan, Manish Prasad Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 12, 2024 15:31 IST
रामेश्वरम कैफे- India TV Hindi
Image Source : PTI रामेश्वरम कैफे

बेंगलुरु: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में जांच एजेंसी एनआईए को बड़ी सफलता मिली है। एनआईए सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट केस के दो आरोपियों को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया गया है। देर शाम तक जांच एजेंसी इसका खुलासा कर सकती है। एनआईए ने इन दोनों आरोपियों पर 10-10 लाख का इनाम घोषित कर रखा है।

खुफिया जानकारी के आधार पर गिरफ्तारी

एनआईए ने इस मामले में भगोड़े अदबुल मथीन ताहा और मुसाविर हुसैन शाजेब को कोलकाता के पास से गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक एनआईए ने खफिया जानकारी के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

जानकारी के मुताबिक मुसाविर हुसैन शाजिब वह शख्स है जिसने कैफे में आईईडी रखा था। अब्दुल मथीन ताहा विस्फोट की योजना बनाने, उसे अंजाम देने और उसके बाद कानून के चंगुल से भागने का मास्टरमाइंड है।

झूठी पहचान के आधार पर कोलकाता में छिपे थे

बताया जाता है कि दोनों आरोपी अपनी झूठी पहचान के आधार पर कोलकाता के पास छिपे हुए हुए थे। एनआईए ने खुफिया जानकारी के आधार पर दोनों के ठिकानों का पता लगाया और पकड़ लिया। जानकारी के मुताबिक इस यह सफलता केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल पुलिस के समन्वित प्रयासों से मिली है। 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement