Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद की कॉल फेल, बंद के समर्थन में नहीं दिखी आम जनता

Bharat Bandh Live Update: कई छात्र संगठनों ने अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया है। यूपी, हरियाणा, बंगाल सहित कई अन्य राज्यों में पुलिस प्रशासन अलर्ट है।

Deepak Vyas Written by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 23, 2022 22:07 IST
Bharat Bandh Live Update- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bharat Bandh Live Update

Bharat Bandh Live Update: अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बंद है। कई छात्र संगठनों ने इस योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया है। इसे लेकर RPF और GRP हाईअलर्ट पर हैं। हालिया हिंसक घटनाओं के बाद RPF और GRP काफी सतर्कता बरत रहे हैं। बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं यूपी, हरियाणा, बंगाल और अन्य राज्यों में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट है। दरअसल, इस अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से ही छात्रों द्वारा प्रदर्शन के नाम पर हिंसक घटनाएं हो रही हैं। इसमें सरकारी संपत्ति से तोड़फोड़, आगजनी आदि शामिल है। प्रदर्शन ने वाले छात्रों ने अब तक कई ट्रेनों, बसों और वाहनों में तोड़फोड़ कर आग के हवाले किया है। भारत बंद को देखते हुए झारखंड में आज सारे स्कूल बंद हैं।

 

 

 

Latest India News

Bharat Bandh 20 June

Auto Refresh
Refresh
  • 4:53 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    यूपी में 'भारत बंद' का कोई असर नहीं, अब तक 475 गिरफ्तार

    केन्द्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' को लेकर 'भारत बंद' के आह्वान का राज्य में जनसामान्य पर कोई असर नहीं पड़ा है और इस योजना के विरोध में राज्य में प्रदर्शन और हिंसक घटनाओं में अब तक कुल 39 मुकदमे दर्ज किये गये हैं और 475 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

     

  • 4:08 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बिहार में भी हालात सामान्य

    सबसे ज्यादा टेंशन बिहार को लेकर थी लेकिन वहां भी हालात सामान्य हैं। दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में बंद का बड़ा असर नहीं दिख रहा है। जयपुर और रांची में भी हालात सामान्य दिख रहे हैं। जनजीवन सामान्य है, सड़कों पर लोग दिख रहे हैं और दुकानें खुली हैं। शहर-शहर यही हालात दिखाई पड़ रहे हैं।

  • 4:07 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    विपक्ष के समर्थन वाला भारत बंद जनता ने नकारा

    बंद के समर्थन में आम जनता नहीं दिखी है। विपक्ष के समर्थन वाला भारत बंद जनता ने नकार दिया है। नेता तो सड़कों पर दिख रहे हैं लेकिन आम जनता ने बंद से खुद को दूर रखा है। अग्निपथ स्कीम पर जनता प्रधानमंत्री मोदी के साथ दिख रही है। भारत बंद का देश भर में कहीं बड़ा असर नहीं दिख रहा है।

  • 2:30 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अग्निपथ योजना का देशभर में प्रचार करेगी बीजेपी

    बीजेपी अग्निपथ योजना का देशभर में प्रचार करेगी। इस दौरान इस योजना से जुड़ी अफवाहों को भी दूर किया जाएगा। देशभर में चल रहे प्रदर्शन के बीच जगह जगह युवाओं के बीच जाकर बताएंगे अग्निपथ योजना के फायदे। इसे लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं को निर्देश दिए हैं।

  • 12:02 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली में ट्रेन रोकने की कोशिश

    दिल्ली में ट्रेन रोकने की कोशिश की गई। प्रदर्शनकारियों ने शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर ट्रेन रोकने की कोशिश की गई। यहां पुलिस और विशेष सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह मुस्तैद हैं। 

  • 11:58 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भारत बंद के विरोध में 539 ट्रेनें प्रभावित, 348 पैसेंजेर ट्रेनें रद्द

    अग्निपथ योजना के विरोध में बंद और प्रदर्शन की वजह से ट्रेनों के यातायात पर असर पड़ा है। बंद के कारण 539 ट्रेनें रद्द हो गई हैं। इनमें 181 मेल एक्सप्रेस और 348 पैसेंजर ट्रेनें रद्द की गई हैं। वहीं 4 मेल और 6 यात्री ट्रेनें आशिंक रूप से रद्द की गई हैं। 

  • 11:48 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भारत बंद के इनपुट हमारे पास, उसी हिसाब से की है सुरक्षा व्यवस्था: ADCP रणविजय सिंह

    नोएडा के ADCP रणविजय सिंह ने कहा है कि  भारत बंद के काफी इनपुट हमारे पास है, उसके हिसाब से हमने अपनी सभी व्यवस्थाएं कर रखीं हैं। हम सभी बॉर्डर पर तैनात है। हम सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी प्रदर्शनकारी जो दिल्ली में क़ानून व्यवस्था को प्रभावित करता है, वह इस सीमा से अंदर न आ पाए। 

  • 11:46 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पटना में लेफ्ट कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

    अग्निपथ योजना के विरोध में पटना में लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन। लेफ्ट के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। 

  • 11:25 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम

    अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा देशभर में 'भारत बंद' के आह्वान के बीच चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया।

  • 11:23 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अग्निपथ स्कीम पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिया बयान

    अग्निपथ स्कीम पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि क्या ये 46,000 युवकों को तैयार करके RSS में लाना चाहते हैं। क्या किसी देश में ऐसा हुआ है कि 4 साल ट्रेनिंग देकर उसके बाद उसे छोड़ देना। 

  • 10:43 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर लंबा ट्रैफिक जाम

    गुरुग्राम: अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा देशभर में 'भारत बंद' के आह्वान के बीच दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया।

  • 10:42 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम

    नोएडा: अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा देशभर में 'भारत बंद' के आह्वान के बीच चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया।

     

  • 10:07 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भारत बंद के कारण वाहनों के पहिए थमे

    भारत बंद को लेकर कई स्थानों पर सार्वजनिक वाहन और स्कूल बसों के पहिए थम गए हैं।

  • 10:04 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ​पटना में सुरक्षा चाक-चौबंद

    बिहार: अग्निपथ योजना के विरोध में आज कुछ संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर पटना के डाक बंगला चौराहा पर सुरक्षाबल तैनात हैं। 

  • 10:02 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    झारखंड में स्कूल बंद

    अग्निपथ योजना के विरोध में रखे गए भारत बंद के बीच ऐहतियात के तौर पर झारखंड के स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया गया है। कई स्कूलों में परीक्षा होना थी।

  • 10:00 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राष्ट्रपति से मिलेंगे कांग्रेस नेता

    अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस नेता राष्ट्रपति से मिलेंगे। अजय माकन ने बताया है कि वे लोग आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेंगे। फिर शाम को राष्ट्रपति से मिलकर गुजारिश करेंगे कि अग्निपथ योजना को रद्द किया जाए।

  • 9:57 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुरुग्राम में धारा 144, लगा भारी जाम

    गुरुग्राम - दिल्ली बॉर्डर पर भारी जाम लगा हुआ है। भारत बंद के चलते दिल्ली पुलिस ने चेकिंग शुरू की है। गुरुग्राम से दिल्ली की तरफ भारी वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। गुरुग्राम में प्रदर्शन पर धारा 144 लगी हुई है। गुरुग्राम में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है।

  • 9:54 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बंगाल में कड़ी सुरक्षा

    पश्चिम बंगाल में अग्निपथ योजना के खिलाफ 'भारत बंद' के आह्वान के चलते हावड़ा में सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम किए गए। DCP नॉर्थ अनुपम सिंह ने कहा,"जगह-जगह पुलिस तैनात है।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement