Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Bharat Bandh: भारत बंद से रेलवे सेवा हुई प्रभावित, 529 ट्रेन रद्द, अलर्ट मोड पर RPF और GRP

Bharat Bandh: बंद और प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए RPF और GRP हाईअलर्ट पर हैं। हाल ही में हुई हिंसक घटनाओं की वजह से RPF और GRP हर चीज की गहराई से निगरानी कर रही है। बिहार में 20 जिलों में तो इंटरनेट सेवा ही बंद कर दी गई है। 

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 20, 2022 12:49 IST
Bharat Bandh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bharat Bandh

Highlights

  • अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद
  • 181 मेल एक्सप्रेस और 348 पैसेंजर ट्रेन रद्द
  • 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर को कुछ समय के लिए रद्द किया गया

Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के खिलाफ कई संगठनों ने भारत बंद बुलाया है। जिसका असर भारतीय रेलवे पर भी पड़ा है। बंद और प्रदर्शन की वजह से ट्रेनों का यातायात बाधित हुआ है। इंडिया टीवी संवाददाता गोनिका के मुताबिक, प्रदर्शन की वजह से 181 मेल एक्सप्रेस और 348 पैसेंजर ट्रेन रद्द की गई हैं। 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर को कुछ समय के लिए रद्द किया गया है। इस दौरान ट्रेनों के डायवर्ट होने की कोई खबर नहीं मिली है। इस बंद और प्रदर्शन की वजह से कुल 539 ट्रेनों पर असर पड़ा है। 

बंद और प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए RPF और GRP हाईअलर्ट पर हैं। हाल ही में हुई हिंसक घटनाओं की वजह से RPF और GRP हर चीज की गहराई से निगरानी कर रही है। बिहार में 20 जिलों में तो इंटरनेट सेवा ही बंद कर दी गई है। 

यूपी, हरियाणा, बंगाल और अन्य राज्यों में भी पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। गौरतलब है कि अग्निपथ योजना के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान हालही में हिंसक घटनाएं हुई थीं और सरकारी संपत्तियों में तोड़फोड़ की गई थी। यही वजह है कि आज के भारत बंद को देखते हुए झारखंड में तो सारे स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

दिल्ली में ट्रेन रोकने की कोशिश

भारत बंद के दौरान दिल्ली में भी प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकने की कोशिश की है। प्रदर्शनकारियों ने शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर ट्रेन रोकने की कोशिश की लेकिन यहां पुलिस और विशेष सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह मुस्तैद हैं। इसलिए किसी तरह की बड़ी घटना नहीं घटी।

नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम

अग्निपथ योजना के विरोध में जो प्रदर्शन हो रहा है, उसकी वजह से चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया है। इसके अलावा दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर भी लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement