Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Bharat Bhushan Ashu: भारत आशु की गिरफ्तारी पर बोले सीएम मान, कहा- कोई राजनीतिक बदला नहीं, कानून अपना काम कर रहा है

Bharat Bhushan Ashu: पूर्व मंत्री और पार्टी नेता भारत भूषण आशु की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस के “राजनीतिक बदले की भावना” से की गई कार्रवाई के आरोप पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि कानून अपना काम कर रहा है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 23, 2022 19:49 IST
Punjab CM Bhagwant Mann(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Punjab CM Bhagwant Mann(File Photo)

Highlights

  • कांग्रेस ने AAP पर लगाया था “राजनीतिक बदले की भावना” का आरोप
  • भारत भूषण आशु पिछली सरकार के दूसरे मंत्री हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है

Bharat Bhushan Ashu: पूर्व मंत्री और पार्टी नेता भारत भूषण आशु की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। दरअसल, कांग्रेस ने भारत भूषण आशु की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब सरकार पर “राजनीतिक बदले की भावना” से की गई कार्रवाई का आरोप लगाया था। जिसका जवाब देते हुए मान ने कहा कानून अपना काम कर रहा है। मान ने कहा कि उनकी सरकार सिर्फ तब कार्रवाई करती है जब गड़बड़ी के साक्ष्य हों। पंजाब विजेलेंस ब्यूरो ने आशु को खाद्यान्न की ढुलाई के लिए ठेका देने में कथित अनियमितताओं को लेकर सोमवार शाम को लुधियाना से गिरफ्तार किया था। 

AAP ने किया था वादा, लेगी पाई-पाई का हिसाब 

कांग्रेस के नेताओं ने मोहाली में विजिलेंस ब्यूरो के कार्यालय के बाहर सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया और राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में जिन विवादों में घिरी है, उनसे ध्यान हटाने के लिए वह पंजाब में प्रतिशोध की राजनीति कर रही है। मान ने कहा कि विधानसभा चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब के लोगों से वादा किया था कि वह सरकारी खजाना लूटने वालों से पाई-पाई का हिसाब लेगी। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘कानून अपना काम कर रहा है कि यह बड़ा घोटाला कैसे हुआ और इसमें कौन से अधिकारी व राजनीतिक लोग शामिल थे।’’ 

हम कोई राजनीतिक प्रतिशोध नहीं ले रहे

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम कोई राजनीतिक प्रतिशोध नहीं ले रहे हैं। अगर हमने ऐसा किया होता तो हम अब तक किसी के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कर लेते।” मान ने कहा, “जब तक हमें साक्ष्य नहीं मिल जाते कि हां, इस (पूर्व) मंत्री ने आदेश दिया था और इसमें उसकी भूमिका थी, तब तक हम कार्रवाई शुरू नहीं करते।” कांग्रेस द्वारा सोमवार को किए गए प्रदर्शन पर मान ने कहा, “पहले वह कह रहे थे कि उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए, और जब गिरफ्तारी कर ली गई तो कह रहे हैं कि ऐसा क्यों किया गया।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement