Bharat Jodo Yatra: 75 की उम्र में दिग्विजय सिंह रोजाना चल रहे 24 किमी पैदल, फर्श पर गद्दा बिछाकर सोते दिखे

Bharat Jodo Yatra: सोशल मीडिया में वायरल हो रही एक तस्वीर में, अनुभवी नेता जो अक्सर RSS और भाजपा या यहां तक कि अपनी पार्टी से जुड़े मुद्दों पर अपनी टिप्पणियों के साथ सुर्खियों में रहते हैं, को बिना तकिए के फर्श पर एक गद्दे पर सोते हुए देखा जा सकता है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 22, 2022 16:34 IST
Digvijaya Singh - India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Digvijaya Singh

Highlights

  • 7 सितंबर को शुरू हुई यात्रा के बाद से राहुल के साथ हैं दिग्विजय
  • दिग्विजय सबसे उम्रदराज नेता हैं, जो भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हैं
  • सोशल मीडिया पर शेयर हो रही कांग्रेस नेता की तस्वीर

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इन दिनों उनकी सादगी की चर्चा हो रही है। सिंह संभवत: सबसे उम्रदराज नेता हैं, जो 'भारत जोड़ो यात्रा' के हिस्से के रूप में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और हजारों अन्य लोगों के साथ रोजाना 24 किलोमीटर पैदल चल रहे हैं। 75 वर्षीय दिग्विजय सिंह, जो कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3,500 किलोमीटर के इस मार्च के योजनाकारों में से एक हैं, 7 सितंबर को शुरू हुई यात्रा के बाद से राहुल गांधी के साथ हैं।

बिना तकिए के फर्श पर गद्दे पर सोते दिखे दिग्विजय

सोशल मीडिया में वायरल हो रही एक तस्वीर में, अनुभवी नेता जो अक्सर RSS और भाजपा या यहां तक कि अपनी पार्टी से जुड़े मुद्दों पर अपनी टिप्पणियों के साथ सुर्खियों में रहते हैं, को बिना तकिए के फर्श पर एक गद्दे पर सोते हुए देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेताओं द्वारा उनकी सादगी को उजागर करते हुए और उनके समर्पण को युवा पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक उदाहरण बताते हुए तस्वीर को बड़े पैमाने पर शेयर किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर शेयर हो रही कांग्रेस नेता की तस्वीर
रीवा के एक युवा कांग्रेस नेता, सिद्धार्थ तिवारी (राज), जो मध्य प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष (दिवंगत) श्रीनिवास तिवारी के पोते और पूर्व लोकसभा सांसद (दिवंगत) सुंदरलाल तिवारी के बेटे हैं, ने अपने ट्विटर हैंडल में लिखा, "कर्म योगी कुछ मत कहो, शोर करो! इस यात्रा को नए क्षितिज की ओर बढ़ते रहो। देश के लिए त्याग, तपस्या और समर्पण की भावना दिखाते हुए, यह तस्वीर सम्मान योग्य है। यह समर्पण हम सभी को सेवा के लिए अपना सब कुछ बलिदान करने के लिए प्रेरित करता है, देश और समाज।"

192 दिनों की लंबी 'नर्मदा यात्रा' के दौरान भी दिखाई थी सादगी
दिग्विजय सिंह ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले अपनी 192 दिनों की लंबी 'नर्मदा यात्रा' के दौरान उसी सादगी का प्रदर्शन किया था। वह फर्श पर सोते थे, उनके एक सहयोगी ने कहा, जो पूरी 'नर्मदा परिक्रमा' के दौरान उनके साथ थे।

एक एमपी कांग्रेस नेता ने कहा, वर्तमान तस्वीर तब ली गई जब दिग्विजय पार्टी के कुछ अन्य कार्यकर्ताओं के साथ एक दिन के पैदल मार्च, 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद आराम करने गए थे। इस बीच, 'भारत जोड़ो यात्रा' के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी अपने अध्यक्ष के चुनाव के लिए कमर कस रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन