Saturday, April 20, 2024
Advertisement

DMK पर बीजेपी का बड़ा हमला, जेपी नड्डा बोले- वंशवादी पार्टी है, तमिलनाडु सुरक्षित हाथों में नहीं

जेपी नड्डा ने कहा, जब मैं क्षेत्रीय दलों की बात करता हूं, तो यह यहां की पारिवारिक पार्टी है- वंशवादी पार्टी। द्रमुक एक क्षेत्रीय पार्टी नहीं है, यह एक पारिवारिक पार्टी है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 27, 2022 22:38 IST
जेपी नड्डा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज मंगलवार को सत्तारूढ़ द्रमुक पर अकेले एक परिवार के हितों को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया और दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश जितना सुरक्षित हाथों में है, तमिलनाडु उतना सुरक्षित हाथों में नहीं है। उन्होंने कहा कि द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) शायद ही देश की भलाई के बारे में चिंतित है, क्योंकि वह सिर्फ एक परिवार की समृद्धि के लिए उत्सुक है। 

उन्होंने लोगों से 'हाथ बदलने' (सरकार बदलने) की अपील की, ताकि राज्य भी समृद्ध हो। जाहिर तौर पर द्रमुक को सत्ता से बेदखल कर भारतीय जनता पार्टी को राज्य में शासन करने का मौका दिए जाने का संकेत देते हुए नड्डा ने कहा, "देश सुरक्षित हाथों में है, लेकिन तमिलनाडु सुरक्षित हाथों में नहीं है। इसलिए बेहतर होगा कि आप हाथ बदल लें।" 

अगले लोकसभा चुनाव को लक्ष्य कर बीजेपी प्रमुख ने कोयंबटूर के पास मेट्टुपालयम में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा, "जब मैं क्षेत्रीय दलों की बात करता हूं, तो यह यहां की पारिवारिक पार्टी है- वंशवादी पार्टी। द्रमुक एक क्षेत्रीय पार्टी नहीं है, यह एक पारिवारिक पार्टी है। द्रमुक में 'डी' डायनेस्टी (वंश) के लिए है, 'एम' 'मनी' पैसे की ठगी और 'के' कट्टा पंचायत के लिए है। 

वे लूट लेंगे, जितना हो सके निकाल लेंगे- बीजेपी प्रमुख

बीजेपी अध्यक्ष ने द्रमुक पर निशाना साधते हुए कहा, "वे लूट लेंगे, जितना हो सके निकाल लेंगे। वे यहां आपकी सेवा करने के लिए नहीं हैं, लेकिन हम यहां आपकी सेवा करने के लिए हैं। वे यहां आपको बर्बाद करने के लिए हैं। हम यहां लोगों की देखभाल करने के लिए हैं। हमारे लिए राष्ट्र पहले पार्टी बाद में और स्वयं सबसे अंत में आता है, लेकिन उनके लिए स्वयं पहले, पार्टी बाद में और राष्ट्र अंत में आता है।" 

मोदी सरकार ने लोगों के जीवन को बदल दिया है: नड्डा

उन्होंने दावा किया कि द्रमुक ने जहां लोगों को बांटा, वहीं बीजेपी ने उन्हें जोड़ा। उन्होंने कहा, "मैं आप सभी से यह देखने का अनुरोध करता हूं कि राज्य को 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' के साथ सुनिश्चित किया जाए। बीजेपी के माध्यम से राज्य के समग्र विकास के साथ-साथ कुछ ढांचागत बदलाव सुनिश्चित करें।" कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नड्डा ने जानना चाहा कि कांग्रेस ने पिछले 70 सालों में देश के साथ क्या किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद देश में गरीब और महिलाएं भी सशक्त हुए। उन्होंने कहा, "मोदी सरकार ने वास्तव में लोगों के जीवन को बदल दिया है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement